उत्तराखंड: कोरोना से जंग के बीच CM रावत का 'हर रविवार 15 मिनट डेंगू पर वार' अभियान
Advertisement

उत्तराखंड: कोरोना से जंग के बीच CM रावत का 'हर रविवार 15 मिनट डेंगू पर वार' अभियान

 प्रदेश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच डेंगू की दस्तक ने सरकार की चिंता बढ़ा दी है. यही वजह है कि प्रदेश में जनता को जागरुक करने के लिए ‘हर रविवार 15 मिनट डेंगू पर वार’ नाम से एक अभियान चलाया जा रहा है.

मुख्यमंत्री रावत ने किया सीएम आवास का निरीक्षण

कुलदीप नेगी/देहरादून :  प्रदेश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच डेंगू की दस्तक ने सरकार की चिंता बढ़ा दी है. यही वजह है कि प्रदेश में जनता को जागरुक करने के लिए ‘हर रविवार 15 मिनट डेंगू पर वार’ नाम से एक अभियान चलाया जा रहा है. इसी के तहत मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने सीएम आवास और आवासीय कार्यालय परिसर का निरीक्षण किया.

सीएम रावत ने निरीक्षण के दौरान गमलों,  नालियों की जांचा की और देखा कि कहीं पानी तो इकट्ठा नहीं हो रहा है. जिन गमलों में पानी था,  उन्हें खाली किया. मुख्यमंत्री ने पानी की टंकियों में भी देखा कि डेंगू के लार्वा तो नहीं पनप रहे हैं.

मुख्यमंत्री रावत ने डेंगू पर वार करने के लिए आमजन से हर रविवार को 15 मिनिट का समय निकालकर घर और घर के आस पास एकत्र पानी को हटाने का आह्वान किया है. उन्होंने कहा कि हम हर सप्ताह रविवार को केवल 15 मिनिट का समय निकालें और डेंगू पर वार करें. आमजन का सहयोग बहुत जरूरी.

ये भी पढ़ें: कोरोना के माइल्ड रोगी अब घर नहीं होटल्स में होंगे आइसोलेट, सरकार ने जारी किया आदेश

आपको बता दें कि पिछले साल जिस तरीके से डेंगू ने अपना कहर बरपाया, उसको लेकर लोगों में भारी दहशत है. ऐसे में त्रिवेंद्र सरकार लोगों को डेंगू से बचाव के लिए जागरुक कर रही है. ताकि डेंगू अपने पैर ना पसार सके.

WATCH LIVE TV:

 

Trending news