CM तीरथ सिंह रावत पहुंचे चमोली, कोविड हॉस्पिटल का किया निरीक्षण
Advertisement

CM तीरथ सिंह रावत पहुंचे चमोली, कोविड हॉस्पिटल का किया निरीक्षण

सीएम तीरथ सिंह रावत ने कहा कि 100 मेट्रिक टन बंगाल व झारखंड से ऑक्सीजन देहरादून पहुंच चुका है. अब उत्तराखंड में ऑक्सीजन की कमी नहीं होगी.

सीएम तीरथ सिंह रावत डॉक्टरों से बात-चीत करते हुए

चमोली: उत्तराखंड के सीएम तीरथ सिंह रावत एक दिवसीय दौरे पर शनिवार को चमोली पहुंचे. यहां पर सीएम रावत ने जिला चिकित्सालय में ऑक्सीजन प्लांट का निरीक्षण किया. उन्होंने अधिकारियों को कहा कि 2 दिन में इसको स्थापित करिए ताकि हॉस्पिटल में जल्द से जल्द ऑक्सीजन सप्लाई हो सके.

अधिकारियों को दिया निर्देश 
सीएम तीरथ सिंह रावत ने अधिकारियों के साथ कोविड हॉस्पिटल का भी निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने  डॉक्टरों को निर्देशित करते हुए कहा कि कोविड के मरीजों का सही ढंग से इलाज करें और किसी भी चीज की उन्हें कमी ना होने दी जाए. उसके बाद सीएम पीजी कॉलेज गोपेश्वर पहुंचे, जहां उन्होंने 18 वर्ष से लेकर 44 वर्ष तक के लोगों का टीकाकरण किया जा रहा है. सेंटर का निरीक्षण करते हुए अधिकारियों से जानकारियां जुटाई और अधिकारियों को निर्देशित किया कि जिले के दूरस्थ क्षेत्रों में भी टीकाकरण के सेंटर खोले जाएं ताकि लोगों को टीका लगाने के लिए ज्यादा दूर न जाना पड़े. डीएम को खास करके उन्होंने इसका ध्यान देने के लिए कहा.

ऋषिकेश और हल्द्वानी में DRDO कर रहा कोविड हॉस्पिटल तैयार 
सीएम ने कहा कि 100 मेट्रिक टन बंगाल व झारखंड से ऑक्सीजन देहरादून पहुंच चुका है. अब उत्तराखंड में ऑक्सीजन की कमी नहीं होगी और साथ ही केंद्र सरकार की ओर से डीआरडीओ के माध्यम से 500 बेड का हॉस्पिटल एम्स ऋषिकेश और 500 बेड का हॉस्पिटल सुशीला तिवारी मेडिकल कॉलेज हल्द्वानी में तैयार किया जा रहा है.

उत्तराखंड में नहीं होगी वैक्सीन की कमी: CM रावत
वैक्सीनेशन को लेकर सीएम ने कहा कि 18 से 44 वर्ष तक के लोगों को पूरे उत्तराखंड में वैक्सीनेशन किया जा रहा है. अब भारत सरकार के माध्यम से विदेश से भी वैक्सीन मंगाई जा रही है. पूरे प्रदेश में वैक्सीन की कमी नहीं होगी. साथ ही सीएम ने डीएम स्वाती एस भदोरिया को निर्देश दिए कि जिले में दूरस्थ क्षेत्रों में भी लोगों का टेस्ट किया जाए  और जल्द से जल्द उन्हें हर संभव मेडिकल ट्रीटमेंट दिया जाए.

उत्तराखंड पुलिस की सराहनीय पहल, थाने में बनाया गया आइसोलेशन वार्ड 

चार धाम को लेकर क्या बोले सीएम रावत?
सीएम तीरथ सिंह रावत ने चार धाम यात्रा को लेकर कहा कि अभी यात्रियों के लिए दर्शनों के लिए बंद रहेगा. जब तक कोविड का प्रभाव है तब तक यात्रा बन्द रहेगी और हम जल्द से जल्द चारों धामों में श्रद्धालुओं के लिए लाइव पूजा-पाठ  दिखाएंगे. निरंतर उत्तराखंड के चारों धामों में पूजा अर्चना बराबर होती रहेगी. लेकिन,यात्रियों के दर्शनों के लिए बंद रहेंगे. उनके साथ उच्च शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत व थराली विधायक गणेशी देवी साह भी मौजूद थी.

अगर आप भी प्लाज्मा के लिए सोशल मीडिया पर करते है नंबर शेयर, तो हो सकते हैं ठगी का शिकार

WATCH LIVE TV

Trending news