CM त्रिवेंद्र ने उत्तराखंड की झांकी में शामिल कलाकारों का किया सम्मान, कहा-राज्य के लिए गर्व की बात
Advertisement

CM त्रिवेंद्र ने उत्तराखंड की झांकी में शामिल कलाकारों का किया सम्मान, कहा-राज्य के लिए गर्व की बात

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने सोमवार को मुख्यमंत्री आवास में 72वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर राजपथ, दिल्ली में उत्तराखंड की झांकी में प्रतिभाग करने वाले कलाकारों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया. राजपथ पर उत्तराखंड राज्य की ओर से ‘‘केदारखंड’’ की झांकी प्रस्तुत की गई.

सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने 'केदारखंड' झांकी में शामिल कलाकारों का सम्मानित किया.

देहरादून: मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने सोमवार को मुख्यमंत्री आवास में 72वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर राजपथ, दिल्ली में उत्तराखंड की झांकी में प्रतिभाग करने वाले कलाकारों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया. राजपथ पर उत्तराखंड राज्य की ओर से ‘‘केदारखंड’’ की झांकी प्रस्तुत की गई. जिसे देश में तीसरे स्थान के लिए पुरस्कृत किया गया. मुख्यमंत्री ने कहा कि झांकी के सभी 12 कलाकारों को 25-25 हजार रुपये रिवार्ड दिये जायेंगे. इस दौरान उन्होंने सभी कलाकारों को बधाई दी.

Budget 2021 से गदगद CM योगी, बताया आम आदमी के सपने को साकार करने वाला

मुख्यमंत्री ने कहा कि राष्ट्रीय स्तर पर उत्तराखंड की झांकी को तीसरा स्थान मिला यह राज्य के लिए गर्व की बात है. राज्य बनने के बाद उत्तराखंड को पहली बार शीर्ष तीन झांकियों में स्थान मिला.

'जय जय केदारा' थीम पर सजी थी झांकी
इस दौरान मुख्यमंत्री के साथ सचिव सूचना दिलीप जावलकर भी मौजूद थे. उन्होंने कहा कि उत्तराखंड की झांकी ‘‘केदारखंड’’ में टीम लीडर/उप निदेशक सूचना के. एस. चौहान के नेतृत्व में 12 कलाकारों ने प्रतिभाग किया. झांकी का थीम सॉन्ग ‘‘जय जय केदारा’’ था. कलाकारों ने पूरे देश में राज्य का गौरव बढ़ाया है.

जानिए क्या है उज्ज्वला योजना, जिसे सरकार ने किया बढ़ाने का ऐलान

इन लोगों को मिला सम्मान 
मुख्यमंत्री ने जिन कलाकारों को सम्मानित किया उनमें उप निदेशक सूचना के.एस. चौहान, मोहन चन्द्र पाण्डेय, विशाल कुमार, दीपक सिंह, देवेश पंत, वरुण कुमार, रेनु, नीरू बोरा, दिव्या, नीलम, अंकिता नेगी शामिल हैं.

WATCH LIVE TV

 

 

Trending news