CM त्रिवेंद्र रावत का स्वतंत्रता दिवस पर गैरसैंण जाने का प्लान, क्या हरीश रावत के दबाव में लिया फैसला?
Advertisement

CM त्रिवेंद्र रावत का स्वतंत्रता दिवस पर गैरसैंण जाने का प्लान, क्या हरीश रावत के दबाव में लिया फैसला?

सीएम रावत सुबह 11बजे हैलीकॉप्टर से देहरादून से रवाना होंगे. वे करीब 11:45 मिनट पर गैरसैंण पहुंचेंगे, जहां वे 11:50 मिनट पर भराड़ीसैंण विधानभवन में ध्वजारोहण करेंगे.

गैरसैंण में ही हुआ था उत्तराखंड विधानसभा का बजट सत्र.

चमोली: सालों तक उत्तराखंड में राजनीति की धुरी रहा गैरसैंण इस बार 15 अगस्त पर बेहद अलग नजर आएगा. ग्रीष्मकालीन राजधानी बनने के बाद स्वतंत्रता दिवस पर खुद मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत गैरसैंण पहुंच रहे हैं. यहां पर वह ध्वजारोहण के साथ कई विकास परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकापर्ण भी करेंगे.

ऐसा माना जा रहा है कि सीएम त्रिवेंद्र रावत के ग्रीष्मकालीन राजधानी के दौरे पर जाने के पीछे कांग्रेस के दिग्गज नेता हरीश रावत का कुछ दिनों पहले गैरसैंण के विकास को लेकर दिया गया बयान है. दरअसल पहले सिर्फ अटकलें लगाईं जा रही थीं कि सीएम रावत 15 अगस्त पर गैरसैंण जाएंगे, लेकिन हाल ही में पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने गैरसैंण का दौरा कर सरकार पर निशाना साधा था.

उन्होंने कहा था कि गैरसैंण को ग्रीष्मकालीन राजधानी घोषित किए 3 महीने हो गए लेकिन विकास तो किया ही नहीं. जबकि सरकार ने इसके पीछे कोरोना के चलते लागू लॉकडाउन को वजह बताया था. वहीं हरीश रावत ऐलान कर चुके हैं कि सरकार बनने पर गैरसैंण को स्थाई राजधानी बनाएंगे.

ये भी पढ़ें: आदेश के बावजूद पूर्व मुख्यमंत्रियों ने नहीं किया सुविधाओं का बकाया भुगतान, कोर्ट ने जारी किया अवमानना नोटिस

सुबह 11बजे देहरादून से रवाना होंगे सीएम
सीएम रावत सुबह 11बजे हैलीकॉप्टर से देहरादून से रवाना होंगे. वे करीब 11:45 मिनट पर गैरसैंण पहुंचेंगे, जहां वे 11:50 मिनट पर भराड़ीसैंण विधानभवन में ध्वजारोहण करेंगे. मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र भराड़ीसैंण में विभिन्न विभागीय योजनाओं का शिलान्यास व लोकापर्ण करेंगे, साथ ही पौधरोपण कार्यक्रम के साथ सम्मान कार्यक्रम का भी हिस्सा बनेंगे. सीएम त्रिवेंद्र यहां दोपहर के वक्त कोविड केयर सेंटर का भी निरीक्षण करेंगे.

वीर चंद्र गढ़वाली की समाधि स्थल पर भी जाएंगे CM
16 अगस्त को सुबह 7:40 बजे भराड़ीसैंण से कार द्वारा सारकोट गांव पहुंचेंगे और फिर पैदल सारकोट छानी-कोदियाबगड़-दूधातोली ट्रैक से होते हुए पेशावर कांड के नायक वीर चंद्र गढ़वाली की समाधि स्थल पहुंच पुष्पांजलि अर्पित करेंगे. जिसके बाद दोपहर 12:30बजे दूधातोली अस्थाई हैलीपैड से पिथौरागढ़ के लिए रवाना होंगे.

WATCH LIVE TV:

Trending news