CM त्रिवेंद्र सिंह रावत ने नैनीताल जिले को दी अरबों की सौगात, कांग्रेसियों ने दिखाए काले झंडे
Advertisement

CM त्रिवेंद्र सिंह रावत ने नैनीताल जिले को दी अरबों की सौगात, कांग्रेसियों ने दिखाए काले झंडे

प्रधानमंत्री आवास योजना-ग्रामीण के तहत 662 लाभार्थियों को आवास स्वीकृत किए गए. इसके अलावा मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कालाढूंगी क्षेत्र के 49 भूमिहीनों को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत घर बनाने के लिए जमीनों के पट्टे भी आवंटित किए.

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की फाइल फोटो.

नैनीताल: उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत गुरुवार को नैतीताल पहुंचे. उन्होंने जिले को एक अरब 13 करोड़ 42 लाख रुपये की योजनाओं की सौगात दी. मुख्यमंत्री रावत ने 2362.87 लाख रुपये से रामनगर के कोसी फीडर का पुनरोद्धार, 248.10 लाख रुपये से राजकीय मेडिकल कॉलेज हल्द्वानी में ट्रामा केयर सेंटर बनाने समेत 4852.68 लाख रुपये की सड़कों और पेयजल योजनाओं का लोकार्पण किया. मुख्यमंत्री गुरुवार दोपहर करीब 12 बजे मधुवन बैंक्वेट हॉल पहुंचे. करीब दो घंटे के कार्यक्रम के दौरान उन्होंने सभा को भी संबोधित किया.

इसके अलावा मुख्यमंत्री ने 1870.96 लाख रुपये से हल्द्वानी तल्ली पेयजल योजना, 334.11 लाख रुपये की हल्द्वानी ईसाई नगर पेयजल योजना, 377.36 लाख रुपये से हल्द्वानी जयदेवपुर छड़ायल पेयजल योजना, सड़क, पुस्तकालय, स्कूल निर्माण समेत कुल 6489.43 लाख रुपये की योजनाओं का शिलान्यास भी किया.

सहायक निदेशक सूचना योगेश मिश्रा के अनुसार प्रधानमंत्री आवास योजना-ग्रामीण के तहत 662 लाभार्थियों को आवास स्वीकृत किए गए. इसके अलावा मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कालाढूंगी क्षेत्र के 49 भूमिहीनों को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत घर बनाने के लिए जमीनों के पट्टे भी आवंटित किए. आयुष्मति योजना के लाभार्थियों को गोल्डेन कार्ड वितरित किए गए. 

इस दौरान मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि वर्तमान सरकार राज्य के चौमुखी विकास के लिए कार्य कर रही है. कार्यक्रम में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत सहित नैनीताल जिले के सभी भाजपा विधायक मौजूद रहे. इससे पहले कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री के हल्द्वानी दौरे का विरोध किया और सीएम को काले झंडे दिखाने का प्रयास किया. पुलिस ने तीखी नोकझोंक और झड़प के बाद दर्जनों कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में ले लिया.

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कांग्रेस की लालटेन यात्रा पर सवाल खड़े किए. उन्होंने कहा कि पहले हरीश रावत दूरबीन लेकर हमारी सरकार का विकासकार्य देखने केदारनाथ गए थे. लेकिन वहां जाकर उन्हें कहना पड़ा कि हां सरकार काम कर रही है. ऐसे ही कुछ समय बाद इंदिरा ह्रदयेश को भी कहना पड़ेगा.

Trending news