Kumbh 2021: सीएम रावत बोले- कुंभ के लिए तैयार है हरिद्वार
Advertisement

Kumbh 2021: सीएम रावत बोले- कुंभ के लिए तैयार है हरिद्वार

सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने बुधवार को हरिद्वार में महाकुंभ के कार्यों का निरीक्षण किया.

Kumbh 2021: सीएम रावत बोले- कुंभ के लिए तैयार है हरिद्वार

हरिद्वार:  उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि प्रदेश सरकार हरिद्वार में दिव्य और भव्य महाकुंभ के आयोजन के लिए तैयार है. कुंभ में आने वाले श्रद्धालुओं के बेहतर स्वास्थ्य के लिए पावनधाम भूपतवाला में 150 बेड का सुविधा युक्त अस्पताल बनकर तैयार है. इसके अलावा चंडी टापू नीलधारा में अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस मीडिया सेंटर में बैठकर देश-विदेश से आने वाले हमारे मीडिया प्रतिनिधियों को कवरेज में आसानी होगी. 
                             
सीएम ने बुधवार को हरिद्वार में महाकुंभ के कार्यों का निरीक्षण किया. उन्होंने पावनधाम भूपतवाला में कुंभ के लिए बने 150 बेड के बेस अस्पताल का निरीक्षण कर आईसीयू, विभिन्न वार्डों, बर्न यूनिट, रिसेप्शन, आपातकालीन वार्ड आदि सुविधाओं की जानकारी ली. मेलाधिकारी चिकित्सा और स्वास्थ्य डॉ अर्जुन सिंह सेंगर ने सीएम को बताया कि अस्पताल में शिफ्टवार 38 डॉक्टर, 90 स्टाफ नर्स के अलावा पैरामेडिकल स्टाफ की भी तैनाती की गई है. सीएम ने चिकित्सकों के रहने आदि व्यवस्था की भी जानकारी ली.
 
इसके बाद सीएम रावत चंडी टापू नीलधारा में निर्मित मीडिया सेंटर का निरीक्षण करने पहुंचे. मेलाधिकारी दीपक रावत और महानिदेशक सूचना डॉ मेहरबान सिंह बिष्ट ने मुख्यमंत्री को बताया कि मीडिया सेंटर में प्रेस कान्फ्रेंस हॉल, स्टूडियों, रिसेप्शन, पीसीआर, वेटिंग लाॉज, आईटी हॉल, स्विस व वीआईपी कॉटेज की व्यवस्था है. महानिदेशक सूचना ने बताया कि मीडिया सेंटर को सभी आधुनिक संचार उपकरणों एवं संसाधनों से युक्त किया जा रहा है. उन्होंने बताया कि मुख्य स्नान पर्वों आदि का लाइव कवरेज किए जाने की भी व्यवस्था मीडिया सेंटर के माध्यम से रहेगी सीएम ने मीडिया सेंटर में व्यवस्थाओं की प्रशंसा भी की. 

WATCH LIVE TV

Trending news