सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत का पिथौरागढ़ दौरा, कांग्रेस विधायक ने दी आत्मदाह की धमकी
Advertisement

सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत का पिथौरागढ़ दौरा, कांग्रेस विधायक ने दी आत्मदाह की धमकी

विधायक हरीश धामी ने आरोप लगाया है कि नदियों में हो रहे अवैध खनन में भाजपाई लिप्त हैं और इन्हें पुलिस से संरक्षण मिला रहा है. 

मुख्यमंत्री के कार्यक्रम से पहले विधायक को गिरफ्तार कर लिया है.

नई दिल्ली/पिथौरागढ़:  सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत का शनिवार (14 अप्रैल) को पिथौरागढ़ में आईसीयू का उद्घाटन करने आ रहे हैं. सीएम के पिथौरागढ़ दौरे से पहले सियासत शुरू हो गई है. धारचूला से कांग्रेस विधायक हरीश धामी ने आत्मदाह की चेतावनी दी है. विधायक हरीश धामी ने आरोप लगाया है कि नदियों में हो रहे अवैध खनन में भाजपाई लिप्त हैं और इन्हें पुलिस से संरक्षण मिला रहा है. धामी ने कहा है कि अगर सीएम कार्यक्रम में शामिल होने पिथौरागढ़ आते हैं और सुनवाई नहीं करते हैं, तो वो सीएम के सामने आत्मदाह करेंगे. पुलिस में उन्हें हिरासत में ले लिया है. 

  1. पुलिस पर उत्पीड़न का आरोप
  2. धारचूला से हैं कांग्रेस के विधायक
  3. पुलिस ने विधायक को हिरासत में लिया

इसलिए नाराज हैं विधायक हरीश धामी
दरअसल, विधायक हरीश धामी मदकोट में सिंचाई विभाग द्वारा चलाए जा रहे बाढ़ सुरक्षा कार्य के लिए खनन की रॉयल्टी जमा करने के उपरान्त ठेकेदार के वाहन सीज करने और इस सम्बन्ध में मुनस्यारी एसओ से बात करने पर अभद्रता किए जाने से गुस्सा हैं. 

पुलिस पर उत्पीड़न के आरोप 
धारचूला से कांग्रेस विधायक हरीश धामी ने पुलिल पर उत्पीड़न का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि शिकायत के बाद भी पुलिस इन पर कोई कार्रवाई नहीं करती. 

...तो CM के सामने करेंगे आत्मदाह
जानकारी के मुताबिक, धामी शनिवार (14 अप्रैल) को पिथौरागढ़ दौरे पर आ रहे सीएम को अवैध खनन से संबंधित शिकायत करेंगे. उन्होंने कहा कि अगर सीएम उनकी शिकायत को नहीं सुवते हैं या फिर कोई कार्रवाई नहीं की तो वो सीएम के सामने आत्मदाह करेंगे. 

हिरासत में कांग्रेस विधायक
पुलिस ने उन्हें जाजरदेवल थाने में हिरासत में लिया है. आपको बता दें कि धामी ने इस बाबत सूचना डीएम सी रविशंकर को दी थी. इसके बाद से पुलिस लगातार विधायक से बातचीत कर रही थी. 

 

Trending news