किसानों के लिए दरवाजे हमेशा खुले हैं, ममता दीदी कर रही हैं परेशान-CM त्रिवेंद्र
Advertisement

किसानों के लिए दरवाजे हमेशा खुले हैं, ममता दीदी कर रही हैं परेशान-CM त्रिवेंद्र

किसानों को खुले मन से बातचीत करनी चाहिए. सरकार के दरवाजे खुले हैं. हम गन्ना और धान का भुगतान ऑनलाइन कर रहे हैं. 

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत.

देहरादून: उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने 'उत्तराखंड कॉन्क्लेव' के दौरान ज़ी उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड के एडिटर दिलीप तिवारी से राज्य के विकास को लेकर बातचीत की. इस दौरान उन्होंने किसान आंदोलन, ममता बैनर्जी और बजट को लेकर भी अपनी बात रखी. सीएम ने यह भी कहा कि बीजेपी तोड़-मरोड़ राजनीति पर भरोसा नहीं करती. साथ ही कहा कि सराकार लगातार किसानों के सर्वांगीण विकास पर कर रही है. 

'न सूत न कपास जुलाहों में लठ्ठम-लठ्ठा'
किसान आंदोलन के सवाल पर सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा 'न सूत न कपास जुलाहों में लठ्ठम-लठ्ठा'. कोई ये नहीं बता रहा है किसान कानून खराब क्यों है? जहां का किसान सबसे ज्यादा आंदोलित है वहां सबसे पहले कॉन्ट्रैक्ट फॉर्मिंग की गई. यह कानून किसानों को बंधनों से मुक्त कराने वाला है. जो लोग उनका भला नहीं चाहते वही किसानों को भड़का रहे हैं. पाकिस्तान से भी किसान आंदोलन को सपोर्ट किया जा रहा है. किसानों को खुले मन से बातचीत करनी चाहिए. सरकार के दरवाजे खुले हैं. हम गन्ना और धान का भुगतान ऑनलाइन कर रहे हैं. 8 लाख मिट्रीक टन किसानों से धान खरीदी और किसानों को उसका भुगतान किया. प्राइवेट शुगर मिल को 72 करोड़ का लोन देकर चालू कराया. किसान, गांव, आमजन को मजबूत कर रहे हैं. गांवों के और किसानों के सर्वांगीण विकास पर राज्य और केंद्र सरकार काम कर रही है.

हम कर्म करते हैं फल की चिंता नहीं
भाजपा हमेशा चुनावी मोड पर रहती है, विरोधियों से निपटने की चिंता तो रहती होगी. इस सवाल पर सीएम रावत ने कहा कि कर्म करते हैं फल की चिंता नहीं करते. हमारे दिमाग में सिर्फ विकास और विकास है. पार्टी का संगठन मजबूत है. कार्यकर्ता हर चुनौती से लड़ने के लिए तैयार हैं. हम उपचुनाव में 6 फीसदी ज्यादा वोटों के साथ जीते. हरिद्वार जिला पंचायत को फतह किया, यह सिर्फ प्रशिक्षित कार्यकर्ताओं की वजह से हुआ है. हमने अनेक मिथ तोड़े हैं. जनता ने हमको पूर्ण बहुमत के साथ जिताया है. अब हमारा मिशन 62 है.

बीजेपी तोड़-मरोड़ की राजनीति नहीं करती 
बीजेपी तोड़-मरोड़ की राजनीति करती है, इस सवाल के जवाब में सीएम रावत ने कहा कि कांग्रेस की पार्टी दरिद्र की तरह हो गई. दरिद्र का मतलब गरीब से नहीं बल्कि राजनीति में नकारे हुए लोगों से है, पार्टी है. हम तोड़-मरोड़ पर विश्वास नहीं करते.

ममता दीदी ने भी बहुत परेशान किया
ममता बनर्जी क्यों परेशान है कि चुनाव लड़ें, सीबीआई से लड़ें या इनकम टैक्स से लड़ें. इस सवाल पर उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि ममता दीदी ने बहुत परेशान किया है. दीदी बंगाल में किस तरह से सत्ता का दुरुपयोग कर रही हैं, पूरा देश देख रहा है. लॉ एंड ऑर्डर का उल्लंघन करने वालों को वह सपोर्ट कर रही हैं. उनका डीजीपी तक ममता दीदी के साथ धरने पर बैठता है. घोटाला किस तरह से होता है, बंगाल में देखा जा रहा है. बजट को लेकर सीएम रावत ने कहा कि इस बार बजट पहले से और बेहतर होगा.

WATCH LIVE TV

 

Trending news