10 लाख सरकारी कर्मचारियों को CM योगी का दिवाली गिफ्ट, ले सकेंगे 10 हजार एडवांस
Advertisement

10 लाख सरकारी कर्मचारियों को CM योगी का दिवाली गिफ्ट, ले सकेंगे 10 हजार एडवांस

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट बैठक में यूपी के 10 लाख राज्य कर्मचारियों को स्पेशल फेस्टिवल पैकेज के तौर पर ब्याज मुक्त 10 हजार रुपये एडवांस और अवकाश यात्रा सुविधा (एलटीसी) के बदले स्पेशल कैश पैकेज मिलेगा. 

CM योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो)

लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट बैठक में यूपी के 10 लाख राज्य कर्मचारियों को बड़ी सौगात दी है. इसके तहत उन्हें स्पेशल फेस्टिवल पैकेज के तौर पर ब्याज मुक्त 10 हजार रुपये एडवांस और अवकाश यात्रा सुविधा (एलटीसी) के बदले स्पेशल कैश पैकेज मिलेगा. एलटीसी के बदले स्पेशल कैश पैकेज के तहत राज्य सरकार कर्मचारियों को महंगी वस्तुएं खरीदने के लिए दो किस्तों में कुल 24 हजार रुपये दिये जाएंगे. 

क्या है स्पेशल फेस्टिवल पैकेज
इसके तहत त्योहार से पहले सरकारी कर्मचारी को 10 हजार रुपये का एडवांस स्पेशल फेस्टिवल पैकेज के रूप में स्वीकृत किया जाएगा. एडवांस ब्याज रहित होगा और इसके तहत स्वीकृत धनराशि सरकारी कर्मचारी को स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के माध्यम से प्री लोडेड रुपे कार्ड के जरिये दी जाएगी.यह योजना 31 मार्च 2021 तक लागू रहेगी.

एलटीसी के बदले स्पेशल कैश पैकेज
इस सुविधा का लाभ राज्य सरकार के अंतर्गत आने वाले वह कर्मचारियों उठा सकेंगे जो 31 मार्च 2021 तक एलटीसी से संबंधित शासनादेशों के अंतर्गत इस सुविधा का लाभ पाने के पात्र हैं. स्पेशल कैश पैकेज के तहत संबंधित कर्मचारी को गंतव्य स्थान तक जाने और वापस आने के लिए छह हजार रुपये प्रति व्यक्ति की दर से एलटीसी के लिए पात्र अधिकतम चार सदस्यों के लिए कुल 24 हजार रुपये की धनराशि दो किश्तों में स्वीकृत की जाएगी. उसे यह रकम 31 मार्च 2021 तक खर्च करनी होगी. वस्तुओं को खरीदने की जीएसटी रसीद दिखाने पर उसे पैकेज के तहत कुल धनराशि का भुगतान किया जाएगा.

WATCH LIVE TV

Trending news