CAA: गया की रैली में बोले CM योगी- पाकिस्तान को सताने लगा है PoK छिनने का डर

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को बिहार के गया जिले में नागरिकता संशोधन कानून के समर्थन में एक जन जागरूकता रैली को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने लोगों को बताया कि सीएए नागरिकता छीनने नहीं बल्कि नागरिकता देने का कानून है.

CAA: गया की रैली में बोले CM योगी- पाकिस्तान को सताने लगा है PoK छिनने का डर
योगी आदित्यनाथ की फाइल फोटो.

गया: भारतीय जनता पार्टी देशभर में नागरिकता संशोधन कानून के समर्थन में जन जागरूकता अभियान चला रही है. इसके अंतर्गत देश के अलग अलग हिस्सों में रैलियों और जनसभाओं का आयोजन किया जा रहा है, जिनमें भाजपा के बड़े नेता लोगों को सीएए के बारे में बता रहे हैं. इसी क्रम में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बिहार के गया जिले में मंगलवार को एक जनसभा को संबोधित किया. 

इस दौरान उन्होंने कांग्रेस समेत विपक्षी दलों पर जमकर निशाना साधा. योगी आदित्यनाथ ने कहा कि विपक्षी पार्टियां नागरिकता संशोधन कानून के बारे में बार-बार झूठ बोलकर देश में माहौल बिगाड़ने का प्रयास कर रही हैं. उन्होंने लोगों से कहा कि नागरिकता संशोधन कानून से किसी को भी डरने की जरूरत नहीं है.

सीएए नागरिकता ​छीनने नहीं बल्कि देने के लिए है
योगी आदित्यनाथ ने कहा कि नागरिकता संशोधन कानून किसी की नागरिकता छीनने नहीं बल्कि नागरिकता देने का कानून है. उन्होंने कहा कि इससे किसी को भयभीत होने की जरूरत नहीं है ना ही यह कानून किसी मजहब या भाषा का विरोध करता है. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने कहा कि सीएए के संबंध में विपक्षी नेता झूठ बोल रहे हैं और अफवाह फैला रहे हैं, उनकी कोशिश देश में माहौल बिगाड़ने की हैं. 

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में हो रहे प्रदर्शनों के तार बहुत दूर तक जुड़े हैं. उन्होंने कहा कि भ्रामक तथ्यों को प्रस्तुत कर देश को गुमराह करने का प्रयास किया जा रहा है. सीएम योगी ने कहा कि वामपंथ का सिद्धांत ही है एक झूठ को बार-बार बोलना, लेकिन बीजेपी का दायित्व है जागरूकता फैलाना. 

भारत में अल्पसंख्यक बढ़े, पाकिस्तान में कम हुए
योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आज पाकिस्तान को डर लग रहा है. वहां की सरकार को डर है कि भारत पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर वापस ले सकता है. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 1947 में देश के दुर्भाग्यपूर्ण विभाजन के लिए कांग्रेस पार्टी जिम्मेदार है, सत्ता के लिए कांग्रेस ने देश का विभाजन किया. उन्होंने कहा कि अखंड भारत के हिंदू, बौद्ध और जैन समुदाय ने विभाजन का विरोध किया था, लेकिन कांग्रेस ने देश का विभाजन होने दिया. 

योगी आदित्यनाथ ने नेहरू -लियाकत समझौते का जिक्र करते हुए ​कहा कि आजादी के बाद से भारत में अल्पसंख्यकों की आबादी बढ़ी है, जो बताता है कि हमने अपने अल्पसंख्यकों का ख्याल रखा. इसके विपरीत पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों की आबादी घटी है, इससे प्रमाणित होता है कि वहां उनके साथ ज्यादती हुई है.

पाकिस्तान को सता रहा है पीओके छिनने का डर
केंद्र सरकार की योजनाओं को लेकर योगी आदित्यनाथ ने कहा कि मोदी सरकार ने तीन तलाक खत्म किया, जिससे फतवे की दुकाने बंद हो गई हैं. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने संविधान में धारा 370 को जोड़ा, हमने उसे खत्म कर दिया. योगी ने कहा कि पुलवामा में आतंकी हमला हुआ तो भारतीय वायु सेना ने जवाबी कार्रवाई करते हुए पाकिस्तान के अंदर घुसकर आतंकी ठिकानों पर एयर स्ट्राइक किया. उन्होंने कहा कि आज पाकिस्तान डरा हुआ है. 

योगी ने कहा कि जब मुंबई में 26/11 आतंकी हमला हुआ तो कांग्रेस और आरजेडी कहते थे कि पाकिस्तान के पास एटम बम ​है. लेकिन आज इमरान खान चिल्ला रहा है कि भारत हम पर हमला कर देगा. उन्होंने कहा कि अमेरिका और ईरान में जब तनाव हुआ तो दुनिया में आवाज उठी कि इस तनाव को शांत करने के लिए भारत मध्यस्थता करे, ये है नया भारत.