CM योगी ने संजय सिंह को कहा 'दिल्ली का नमूना', कांग्रेस और सपा को भी दिया करारा जवाब

सीएम योगी आदित्यनाथ ने  कहा, ''दिल्ली के कुछ नमूने यहां आकर पूछते हैं आपने लोगों के लिए क्या किया? अब हम उन्हें क्या बताएं हमने क्या-क्या किया.''

CM योगी ने संजय सिंह को कहा 'दिल्ली का नमूना', कांग्रेस और सपा को भी दिया करारा जवाब
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

लखनऊ: यूपी विधानसभा मानसून सत्र के तीसरे दिन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जब सदन में भाषण के लिए खड़े हुए तो वे काफी आक्रामक तरीके से पेश आए. उन्होंने प्रदेश के लिए अपनी उपलब्धियां गिनाने के साथ-साथ विपक्षियों पर भी जमकर हमला किया. सपा-कांग्रेस के साथ-साथ उन्होंने प्रदेश की राजनीति में एंट्री करने की कवायद में लगे आम आदमी पार्टी के नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह पर भी इशारों-इशारों में निशाना साधा. 

कौन है 'दिल्ली का नमूना'
सीएम योगी आदित्यनाथ ने आम आदमी पार्टी नेता संजय सिंह पर इशारों में निशाना साधा और कहा कि दिल्ली के कुछ नमूने यहां आकर पूछते हैं आपने लोगों के लिए क्या किया? अब हम उन्हें क्या बताएं हमने क्या-क्या किया. ये दिल्ली की सत्ता में बैठे घिनौने चेहरे हैं, जो कि यूपी की बात करते है, लेकिन दिल्ली में क्या हालत कर दी, उस पर बात नहीं करते. उन्होंने आंकड़े के साथ कोरोना पर पूछे गए सवालों का जवाब दिया. 

सीएम योगी ने दिखाया 'आप' को आईना 

सीएम योगी ने कोरोना को लेकर अपने जवाब में आंकड़ों के जरिये संजय सिंह को आईना दिखाया. सीएम ने बताया कि यूपी में प्रति 10 लाख पर संक्रमण के मामले 744 हैं वहीं दिल्ली में प्रति 10 लाख पर संक्रमण के 7880 केस हैं. सीएम ने बताया कि यूपी में हर 10 लाख पर 12 लोगों की मौत हुई है, वहीं दिल्ली में प्रति 10 लाख पर 274 लोगों की मौत हुई है. उन्होंने मृत्यु दर भी बताते हुए कहा कि दिल्ली मृत्यु दर जहां 2.7 है वहीं यूपी बड़ा प्रदेश होने के बावजूद यहां मृत्यु दर 1.6 है. उन्होंने पॉजिटिव केसेज की दर भी बताई और कहा कि यूपी में ये दर 4.1 है, जबकि दिल्ली में 11.5 है. 

यूपी विधानसभा मॉनसून सत्र: लगातार हंगामे के बीच पास हुए सभी विधेयक, विपक्षी पार्टियों ने किया वॉकआउट 

'अब विपक्ष भी करता है राम-परशुराम की बात'
सीएम योगी ने कहा कि रोम की बात करने वाले भी अब राम- राम चिल्लाने लगे हैं. वो लोग अब जान गए है कि यूपी मे अब राम नाम से ही वैतरणी पार होनी है. उन्‍होंने कहा कि कुछ लोग तिलक-तराजू के नाम पर समाज में जहर घोलते हैं. राम और परशुराम में भेद बताकर गंदी सियासत करते हैं. जातिवादी, विभाजनकारी, कुत्सित मानसिकता रखते हैं. उन्हें जवाब देश की जनता देगी.  विपक्ष पर निशाना साधते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि ये वही लोग हैं जो जातिवाद का झंडा लेकर चलते हैं. ये लोग वही लोग हैं, जो कन्नौज के नीरज मिश्र नाम के एक ब्राह्मण का सिर कटवा के मंगवाते हैं. 

राम मंदिर पर भी बोले सीएम योगी 
सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हम सबके लिए ये गौरव का विषय है कि 492 वर्षों से चला आ रहा विवाद खत्म हुआ है. मर्यादा पुरुषोत्तम राम की ताकत का कुछ लोगों को अंदाजा नहीं था. गृह मंत्री अमित शाह ने 5 अगस्त को जम्मू-कश्मीर से धारा 370 को हटाया था, ठीक एक साल बाद राम मंदिर विवाद को खत्म कर दिया गया.

WATCH LIVE TV