CM योगी का निर्देश- कोविड अस्पतालों में 1.50 लाख बेड हो, रोजाना 20 हजार टेस्टिंग करें

मुख्यमंत्री योगी ने कोरोना संक्रमण के प्रसार की सटीक जानकारी के लिए रैंडम टेस्टिंग कराए जाने का निर्देश अधिकारियों को​ दिया. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के सभी 75 जिलों में कोविड-19 की व्यवस्थाओं की जानकारी अधिकारी समय-समय पर लें.

CM योगी का निर्देश- कोविड अस्पतालों में 1.50 लाख बेड हो, रोजाना 20 हजार टेस्टिंग करें
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ.

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को टीम-11 की बैठक में अधिकारियों को निर्देश दिए कि राज्य में जून के अंत तक कोविड अस्पतालों में बिस्तरों की संख्या डेढ़ लाख होनी चाहिए. साथ ही मुख्यमंत्री योगी ने 20 जून तक कोविड सैंपल टेस्टिंग क्षमता भी बढ़ाकर 20 हजार प्रतिदिन करने के अधिकारियों को निर्देश दिए.

मुख्यमंत्री योगी ने अधिकारियों से कहा कि कंटेनमेंट जोन में पूरी सख्ती बरतते हुए अनिवार्य रूप से सुनिश्चित करें कि लोगों को आवश्यक सुविधाओं की प्राप्ति में कोई असुविधा ना हो. सीएम ने कहा कि अधिकारी पब्लिक ऐड्रेस सिस्टम के माध्यम से लोगों को जागरूक करें. उन्होंने कहा कि लोगों को जागरूक करने के लिए पुलिस पीआरवी-112 और प्रशासनिक मजिस्ट्रेट के वाहनों का प्रयोग किया जाए.

बुलंदशहर: खाली प्लॉट में युवक का शव मिलने से सनसनी, गोली मारकर की गई हत्या

मुख्यमंत्री योगी ने कोरोना संक्रमण के प्रसार की सटीक जानकारी के लिए रैंडम टेस्टिंग कराए जाने का निर्देश अधिकारियों को​ दिया. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के सभी 75 जिलों में कोविड-19 की व्यवस्थाओं की जानकारी अधिकारी समय-समय पर लें. मुख्यमंत्री ने शासन की तरफ से विशेष सचिव स्तर के अधिकारी को जानकारी लेने के लिए नामित करने का निर्देश दिया.

उन्होंने सभी जिलाधिकारियों को अपने-अपने जिलों के ओल्ड एज होम, बालगृह, महिला संरक्षण गृह में स्वास्थ्य परीक्षण कराने के निर्देश दिए. मुख्यमंत्री योगी ने चिकित्सालयों में कोविड हेल्प डेस्क बनाने के निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि कोविड-19 हेल्प डेस्क के माध्यम से लोगों को उपचार और बचाव की जानकारी दी जाए. मुख्यमंत्री को अधिकारियों ने बताया कि ग्रामीण और शहरी इलाकों में 70000 निगरानी समितियों को सर्विलांस कार्य में लगाया गया है.

WATCH LIVE TV