कर्नाटक में चुनाव प्रचार छोड़ आगरा पहुंचे सीएम योगी, आंधी-तूफान में घायल हुए लोगों से की मुलाकात
Advertisement

कर्नाटक में चुनाव प्रचार छोड़ आगरा पहुंचे सीएम योगी, आंधी-तूफान में घायल हुए लोगों से की मुलाकात

देश में कुदरत के कहर और विपक्ष के हमले के बाद सीएम योगी कर्नाटक का चुनावी प्रचार बीच में ही छोड़कर आगरा पहुंचे. 

सीएम योगी अस्पताल पहुंचे और तूफान पीड़ितों से मुलकात की. (फोटो एएनआई)

नई दिल्ली/आगरा: आगरा में आए भयंकर तूफान के बाद शनिवार (05 मई) को सीएम योगी आगरा के मेडिकल कॉलेज पहुंचें, जहां उन्होंने तूफान में घायल हुए लोगों से मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने घायलों से बातचीत की और डॉक्टरों को जरूरी निर्देश भी दिए. प्रदेश में कुदरत के कहर के बाद सीएम योगी कर्नाटक का चुनावी प्रचार बीच में ही छोड़कर आगरा आए. आगरा के बाद वो कानपुर में तूफान प्रभावित इलाकों का दौरा करेंगे. आपको बता दें कि तूफान और आंधी से यूपी में अब तक 76 लोगों की मौत हो चुकी है. सबसे ज्यादा 46 लोगों की मौत आगरा में हुई है. वहीं, कानपुर देहात जिले में भी तीन लोगों की जान चली गई.

  1. मेडिकल कॉलेज पहुंचे सीएम योगी
  2. तूफान पीड़ित लोगों से की मुलाकात
  3. कानपुर का भी दौरा करेंगे सीएम योगी

 

कर्नाटक दौरा छोड़ लिया जायजा
आपको बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कर्नाटक के चुनावी दौरे पर थे. अपने दौरे को छोड़कर वो आगरा पहुंचें. उत्तर भारत में 2 मई को आए तूफान और तेज बारिश की वजह से सबसे ज्यादा नुकसान ताज नगरी आगरा और उसके आस-पास के जिलों और गांव में हुआ था. 

अधिकारियों के साथ की बैठक 
प्रदेश में कुदरत के कहर के बाद सीएम योगी ने कर्नाटक का चुनावी प्रचार छोड़ा और शुक्रवार रात आगरा पहुंच गए थे. आगरा पहुंचने के बाद सीएम योगी ने सर्किट हाऊस में अधिकारियों के साथ बैठक कर आपदा से संबंधित कार्यों और नुकसान की जानकारी ली. 

डॉक्टरों को दिए निर्देश
सीएम योगी को अस्पताल में मौजूद डॉक्टर ने बताया की तूफान में घायल बच्चों की संख्या बड़ों से ज्यादा है, वहीं घायलों का बेहतर इलाज किया जा रहा है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने डॉक्टरों को निर्देश दिए हैं कि  किसी भी मरीज के इलाज में कोई भी कमी नहीं आनी चाहिए. 

तूफान ने यूपी में मताई थी तबाही
तूफान और आंधी से यूपी में अब तक 76 लोगों की मौत हो चुकी है. सबसे ज्यादा 46 लोगों की मौत आगरा में हुई है. वहीं, कानपुर देहात जिले में भी तीन लोगों की जान चली गई. आपको बता दें कि मौसम विभाग ने तूफान और भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के अनुसार, अगले 3 दिनों में कभी भी भयानक तूफान आ सकता है.

विपक्ष ने साधा था निशाना
तूफान के बाद मची तबाही के बाद सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मारे गए लोगों के प्रति शोक व्यक्त करते हुए ट्वीट किया था, 'मुख्यमंत्री को कर्नाटक का चुनाव प्रचार छोड़कर तत्काल उत्तर प्रदेश लौट आना चाहिए. जनता ने उन्हें अपने राज्य की समस्याओं के समाधान के लिए चुना है, कर्नाटक की राजनीति के लिए नहीं'.

Trending news