CM योगी से हुई प्रणव अडानी की मुलाकात, डेटा सेंटर में निवेश का किया वादा
Advertisement

CM योगी से हुई प्रणव अडानी की मुलाकात, डेटा सेंटर में निवेश का किया वादा

प्रणव अडानी ने डेटा सेंटर और फूड पार्क के अलावा यूपी के सोलर प्रोजेक्ट्स में भी इंवेस्टमेंट की बात कही.

CM योगी से हुई  प्रणव अडानी की मुलाकात, डेटा सेंटर में निवेश का किया वादा

मुंबई: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंगलवार को दो दिवसीय दौरे पर मुंबई पहुंचे. यहां उन्होंने कई बिजनेसमेन से मुलाकात कर उनसे यूपी में निवेश के सिलसिले में बात की. सीएम योगी की मुलाकात एग्रो, ऑयल एंड गैस  के एमडी प्रणव अडानी से हुई. अडानी ने मुख्यमंत्री योगी से गौतमबुद्ध नगर में बन रहे यूपी के पहले डेटा सेंटर में निवेश का वादा किया. इसके अलावा उन्होंने नोएडा में बन रहे इंटिग्रेटेड फूड पार्क में निवेश की इच्छा जताई.

अक्षय ने बताया 'राम-सेतु' के बारे में, CM योगी ने दिया अयोध्या में शूटिंग का इन्विटेशन

प्रणव अडानी करेंगे यूपी में निवेश
सीएम योगी के मुंबई दौरे का एक मकसद उद्यमियों को यूपी में निवेश आमंत्रित करना भी है. प्रणव अडानी ने डेटा सेंटर और फूड पार्क के अलावा यूपी के सोलर प्रोजेक्ट्स में भी इंवेस्टमेंट की बात कही. इसके अलावा पावर ट्रांसमिशन और एक्सप्रेसवे में भी उन्होंने सीएम योगी के सामने निवेश के लिए हामी भरी.

यूपी में कोरोना जांच की कीमत हुई आधी, घर बैठे सैंपल देने के लिए करना होगा इतना भुगतान

सीएम इन बिजनेसमेन से करेंगे मुलाकात
सीएम योगी इसके बाद बुधवार को टाटा सन्स के चेयरमैन एन चंद्राशेखरन, डॉ निरंजन हीरानंदानी चेयरमैन हीरानंदानी ग्रुप, एसएन सुब्रमणयम चेयरमैन एलएंडटी, संजय नायर चेयरमैन केकेआर इंडिया एडवाइजर्स, सुप्रकाश चैधरी सीईओ सिमंस इंडस्ट्री, बाबा कल्यानी चेयरमैन भारत फोर्ज लिमिटेड, जसपाल बिंद्रा चेयरमैन सेंट्रम कैपिटल लिमिटेड और अमित नायर वाइस प्रेसीडेंट वन 97 कम्यूनिकेशन्स समेत कई अन्य उद्योगपतियों से भी मुलकात करेंगे. उनके फिल्म इंडस्ट्री के भी कुछ दिग्गजों से मिलने और बातचीत की योजना है.

यूपी में 43 IPS आधिकारियों के हुए तबादले, यहां देखिए किसे कहां भेजा गया

यूपी में बना रहा है डेटा सेंटर
बता दें, अडानी ने जिस डेटा सेंटर में निवेश का वादा किया है, उसे सरकार मंजूरी दे चुकी है. 600 करोड़ रुपये से ज्‍यादा निवेश वाले डेटा सेंटर को मुंबई का हीरानंदानी समूह ग्रेटर नोएडा में करीब 20 एकड़ भूमि पर बनाएगा. डेटा सेंटर के क्षेत्र में निवेश के लिए रैक बैंक, अडानी समूह और भी कई कंपनियों ने 10 हजार करोड़ रुपये के भारी भरकम निवेश का प्रस्ताव यूपी सरकार को दिया है.

WATCH LIVE TV

Trending news