योगी के मंत्री मोहसिन रज़ा का सुझाव- मोहम्मद साहब के नाम पर हो अयोध्या मस्जिद
Advertisement

योगी के मंत्री मोहसिन रज़ा का सुझाव- मोहम्मद साहब के नाम पर हो अयोध्या मस्जिद

मोहसिन रजा ने कहा कि बाबर ने मुसलमानों के लिए कोई भी अच्छा काम नहीं किया है. साथ ही बाबर के नाम पर मुसलमानों के 73 फिरके भी एकमत नहीं होंगे और हम भी इस बात को स्वीकार नहीं करेंगे.

फाइल फोटो

लखनऊ: योगी सरकार में अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मोहसिन रजा ने सुन्नी वक्फ बोर्ड को अयोध्या में बन रही मस्जिद के नाम को लेकर सुझाव दिया है. उन्होंने कहा कि मस्जिद का नाम अगर रखना है तो मोहम्मद साहब के नाम पर "मस्जिद ए मोहम्मदी " रखना चाहिए. क्योंकि बाबर के नाम पर इस देश में कोई चीज स्वीकार नहीं होगी, चाहे वह मस्जिद हो या फिर कोई और चीज.   

UP में शुरू हुई ब्राह्मणवाद की सियासत, सपा के बाद मायावती का ऐलान- लगाएंगे परशुराम की भव्य प्रतिमा

मोहसिन रजा ने कहा कि बाबर ने मुसलमानों के लिए कोई भी अच्छा काम नहीं किया है. साथ ही बाबर के नाम पर मुसलमानों के 73 फिरके (समुदाय) भी एकमत नहीं होंगे और हम भी इस बात को स्वीकार नहीं करेंगे. भगवान राम को लेकर मोहसिन रजा ने कहा कि जैसे मर्यादा पुरुषोत्तम राम उत्तम हैं, उसी तरह मोहम्मद साहब मुसलमानों में महापुरुष हैं और उन्हें हिंदुओं में भी सम्मान प्राप्त है. इसलिए इस मस्जिद का नाम उनके नाम पर रखा जाना चाहिए.

यूपी बीएड प्रवेश परीक्षा आज, विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर 431904 अभ्यर्थी होंगे शामिल

सीएम योगी के मस्जिद बनाने के कार्यक्रम में शामिल होने को लेकर उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने आदेश दिया है और राज्य का सीएम होने के नाते उन्हें आमंत्रित भी किया गया है. इसलिए वे इस कार्यक्रम में जाएंगे. मोहसिन रजा ने कहा कि जब भी अच्छे कामों के लिए किसी को बुलाया जाएगा, चाहे मुझे ही बुलाया जाए जरूर जाऊंगा. हम लोग अच्छे कामों के लिए सभी जगह जाते हैं. 

आपको बता दें कि सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर यूपी सरकार की तरफ से अयोध्या में मस्जिद निर्माण के लिए आवंटित की गई 5 एकड़ जमीन पर सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड मस्जिद, हॉस्पिटल, लाइब्रेरी, कम्युनिटी किचन और रिसर्च सेंटर का निर्माण कराएगी. 

लक्ष्मीकांत बाजपेयी को MP राज्यपाल बनाए जाने की मिल रही थी बधाई, पोस्ट में लिखा- आधारहीन खबरों का न लें संज्ञान

वक्फ बोर्ड ने इसके लिए 'इंडो-इस्लामिक कल्चरल फाउंडेशन' नाम से ट्रस्ट का गठन भी कर दिया है. इंडो-इस्लामिक कल्चरल फाउंडेशन ने इन सुविधाओं के निर्माण की आधारशिला रखने के लिए यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को आमंत्रित करने की बात कही है. हालांकि अभी कार्यक्रम के तारीखों का ऐलान नहीं किया गया है. 

Watch Live TV-

Trending news