हिमाचल में शहीद हुआ प्रतापगढ़ का लाल, CM योगी ने परिवार को 50 लाख रुपये और सरकारी नौकरी देने का किया ऐलान

मुख्यमंत्री ने शहीद के परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि शोक की इस घड़ी में राज्य सरकार उनके साथ है. 

हिमाचल में शहीद हुआ प्रतापगढ़ का लाल, CM योगी ने परिवार को 50 लाख रुपये और सरकारी नौकरी देने का किया ऐलान
शहीद रितेश कुमार (L) व सीएम योगी (R)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हिमाचल प्रदेश में कर्तव्य पालन के दौरान शहीद हुए जवान रीतेश कुमार पाल के शौर्य और वीरता को नमन करते हुए उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि दी. मुख्यमंत्री ने शहीद के परिजनों को 50 लाख रुपये की आर्थिक मदद करने की घोषणा की है. 

हर संभव मदद करेगी सरकार 
इसके अलावा सीएम ने शहीद के परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने और जनपद की एक सड़क का नामकरण शहीद रीतेश कुमार पाल के नाम पर करने की भी घोषणा की है. मुख्यमंत्री ने शहीद के परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि शोक की इस घड़ी में राज्य सरकार उनके साथ है. प्रदेश सरकार द्वारा शहीद के परिवार को हर सम्भव मदद प्रदान की जाएगी. 

सड़क ठीक करते वक्त हुआ हादसा
आपको बता दें कि प्रतापगढ़ के अंतू थाना क्षेत्र के पूरेभैया गांव निवासी रितेश पाल (32) साल 2010 में सेना में भर्ती हुए थे. वह सेना की इंजीनियरिंग कोर में नायब के पद पर तैनात थे. उनकी तैनाती हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले के मनाली में थी. शुक्रवार सुबह बारिश के कारण सड़क बाधित हो गई थी. जिसके बाद वह अपने साथियों के साथ जेसीबी से सड़क ठीक कर रहे थे. तभी भूस्खलन के कारण उनके ऊपर पहाड़ टूटकर गिर पड़ा. जिससे वह जेसीबी समेत गहरी खाई में गिर गए. उनकी मौत की खबर मिलते ही घर में कोहराम मच गया. 

WATCH LIVE TV