close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

CM योगी बोले, 'आपसी सहमति और संवाद से साकार हुआ जेवर एयरपोर्ट का सपना'

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि ढाई वर्ष पहले जब उत्तर प्रदेश में भाजपा की सरकार बनी, तो प्रदेश को सिर्फ दो एयरपोर्ट थे. लेकिन, आज 7 एयरपोर्ट का संचालन शुरू हो चुका है.

CM योगी बोले, 'आपसी सहमति और संवाद से साकार हुआ जेवर एयरपोर्ट का सपना'
वर एयरपोर्ट निर्माण के लिए अधिगृहीत की गई करीब 80.13 प्रतिशत भूमि के कब्जा प्रमाणपत्र किसानों ने जेवर विधायक ठाकुर धीरेंद्र सिंह के नेतृत्व में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को सौंपे.

लखनऊ: जेवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट के लिए तय समय में 80 फीसदी जमीन का अधिग्रहण हो चुका है. लखनऊ में मुख्यमंत्री आवास में बुधवार को बड़ी संख्या में जेवर के किसान पहुंचे थे. किसानों ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को अधिग्रहण के प्रमाण पत्र सौंपे. इस मौके पर सीएम योगी ने किसानों को धन्यवाद दिया और कहा कि जेवर में इंटरनेशनल एयरपोर्ट बनने से इलाके की तस्वीर बदल जाएगी.

आमजन के चेहरे पर खुशहाली ही विकास का असली पैमाना
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सपना है कि हवाई चप्पल पहनने वाला आम आदमी भी हवाई जहाज से चले. प्रदेश सरकार इंटर कनेक्टिविटी के जरिये उस सपने को साकार कर रही है. कांग्रेस, सपा और बसपा की सोच में आम आदमी का विकास था ही नहीं. विकास का असली पैमाना आम जन की खुशहाली है. मेरी सरकार बिना भेदभाव के लगातार यह काम कर रही है. जेवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट भी इसी की एक कड़ी है. इसके बन जाने से इस पूरे क्षेत्र के विकास में चार चांद लग जाएंगे.

पिछली सरकारों के पास गरीबों के लिए नहीं थी फुर्सत
बुधवार को जेवर एयरपोर्ट निर्माण के लिए अधिगृहीत की गई करीब 80.13 प्रतिशत भूमि के कब्जा प्रमाणपत्र किसानों ने जेवर विधायक ठाकुर धीरेंद्र सिंह के नेतृत्व में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को सौंपे. इस अवसर पर अपने आवास पर आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने कहा कि विकास की किसी भी बड़ी परियोजना को आपसी सहमति और बेहतर संवाद के माध्यम से कैसे साकार किया जा सकता है, इसका यह बेहतरीन उदाहरण है. जेवर के किसान और गौतमबुद्ध नगर के जिला प्रशासन की कार्यप्रणाली इस मामले में काबिले तारीफ है.

ढाई वर्ष में 7 नए एयरपोर्ट से शुरू हुई उड़ानें
मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि ढाई वर्ष पहले जब उत्तर प्रदेश में भाजपा की सरकार बनी, तो प्रदेश को सिर्फ दो एयरपोर्ट थे. लेकिन, आज 7 एयरपोर्ट का संचालन शुरू हो चुका है. पहले से मौजूद 17 हवाई पट्टियों को चालू करने का काम शुरू हो चुका है. कुशीनगर में भी नया एयरपोर्ट बन रहा है. आगरा और कानपुर सविल टर्मिनल की प्रक्रिया चल रही है. अयोध्या में नया एयरपोर्ट बनाने जा रहे हैं. बेहतर एयर कनेक्टविटी हम इसलिए दे रहे हैं, ताकि उत्तर प्रदेश और यहां के लोगों का विकास हो सके. कार्यक्रम में नागरिक उड्डयन मंत्री नंद गोपाल 'नंदी', जेवर के विधायक ठाकुर धीरेंद्र सिंह, अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी, नोएडा डीएम बृजेश नारायण सिंह समेत कई वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे.