UP ने हासिल की प्रतिदिन 1.15 लाख कोविड ​टेस्टिंग की क्षमता, CM योगी ने जताई संतुष्टि

मुख्यमंत्री योगी ने शुक्रवार को अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा किे कोविड-19 के संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए प्रत्येक स्तर पर पूरी सावधानी व सतर्कता बरतना बेहद आवश्यक है. मास्क के अनिवार्य उपयोग तथा दो गज की दूरी को बनाए रखने के संबंध में आमजन को जागरूक करने करें.

UP ने हासिल की प्रतिदिन 1.15 लाख कोविड ​टेस्टिंग की क्षमता, CM योगी ने जताई संतुष्टि
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ.

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य में प्रतिदिन हो रहे कोविड टेस्टिंग की संख्या पर संतुष्टि जाहिर की है. मुख्यमंत्री योगी ने यूपी में प्रतिदिन 1.15 लाख कोविड ​टेस्टिंग की क्षमता हासिल करने पर अधिकारियों की पीठ थपथपाई है. साथ ही सीएम ने अधिकारियों से कहा है कि अनलाॅक-3 के संबंध में भारत सरकार की गाइडलाइंस का उत्तर प्रदेश में भी सख्ती से पालन कराया जाए.

मुख्यमंत्री योगी ने शुक्रवार को अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा किे कोविड-19 के संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए प्रत्येक स्तर पर पूरी सावधानी व सतर्कता बरतना बेहद आवश्यक है. मास्क के अनिवार्य उपयोग और दो गज की दूरी को बनाए रखने के संबंध में आमजन को जागरूक करें. राज्य में कंटेनमेंट जोन के बाहर जिन गतिविधियों को शुरू करने की अनुमति दी गई है, उनको निर्धारित दिशा-निर्देशों के अनुरूप संचालित कराने के निर्देश सीएम ने अधिकारियों को दिए.

Ram Mandir: जब भूमिपूजन कार्यक्रम में होंगे सिर्फ 200 मेहमान तो किसके लिए बन रहे हैं लाखों लड्डू?

राज्य मुख्यालय स्थित इन्टीग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर में चिकित्सा शिक्षा विभाग के विशेष सचिव स्तर के अधिकारियों को तैनात किए जाने के निर्देश मुख्यमंत्री योगी ने दिए. उन्होंने अधिक से अधिक लोगों को ‘आरोग्य सेतु’ एप तथा ‘आयुष कवच कोविड’ एप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए भी कहा. सीएम ने कहा कि अतिरिक्त एम्बुलेंस की व्यवस्था के लिए सीएसआर फंड का उपयोग किया जाए. साथ ही उन्होंने एम्बुलेंस कर्मियों को कोविड संक्रमण से सुरक्षित रखने के लिए उनका प्रशिक्षण कार्यक्रम निरंतर जारी रखने के लिए भी कहा.  

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश के बाढ़ प्रभावितों को हर संभव राहत और मदद उपलब्ध कराने के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया. उन्होंने कहा कि राहत कार्याें के लिए आवश्यकतानुसार अतिरिक्त नावों की व्यवस्था की जाए. संत कबीर नगर जनपद में गौ आश्रय स्थल की समस्त व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने तथा गोवंश के लिए हरे चारे की व्यवस्था करने के निर्देश भी सीएम योगी ने अधिकारियों को दिए.

WATCH LIVE TV