ZEE UPUK RELAUNCH: 'परशुराम पॉलिटिक्स' पर योगी का तंज, कहा- 'राम नाम किसी भी रूप में लें, मिलेगी पाप से मुक्ति'

परशुराम प्रतिमा के नाम पर ब्राह्मण कार्ड खेल रही सपा-बसपा पर निशाना साधते हुए सीएम योगी ने कहा कि सामान्य जीवन की तरह राजनीति में भी खोटे सिक्के नहीं चलते. चाहे वजन कितना ही हो, खोटा सिक्का हमेशा खोटा ही रहता है.  

ZEE UPUK RELAUNCH: 'परशुराम पॉलिटिक्स' पर योगी का तंज, कहा- 'राम नाम किसी भी रूप में लें, मिलेगी पाप से मुक्ति'
'राम और परशुराम अलग नहीं हैं, दोनों भगवान विष्णु के ही अवतार हैं'

लखनऊ: जी उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की रीलॉन्चिंग कार्यक्रम के दौरान खास बातचीत में मुख्यमंत्री योगी ने कई मुद्दे पर खुलकर अपनी बात रखी. 2022 में होने वाले उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले विपक्षी पार्टियों के परशुराम प्रेम पर भी सीएम योगी ने प्रतिक्रिया दी. संपादक दिलीप तिवारी के 'आपके राम और विपक्षी पार्टियों के परशुराम' वाले सवाल पर CM योगी ने तंज कसते हुए कहा कि अच्छा है कि विपक्षी परशुराम के बहाने ही राम को याद कर रहे हैं.

ZEE UPUK RELAUNCH: मस्जिद शिलान्यास के न्योते पर बोले CM योगी​- हर जगह पहुंचना मेरे लिए संभव नहीं

'राम का नाम किसी भी रूप में लें, पापों से मुक्ति मिलेगी'
CM योगी ने कहा कि राम के नाम को किसी भी रूप में लें, कुछ पापों से मुक्ति मिल जाएगी. कोई राम-राम बोलेगा, तो कुछ मरा-मरा लेकिन राम का समर्ण करने से ही सद्बुद्धि आएगी. परशुराम प्रतिमा के नाम पर ब्राह्मण कार्ड खेल रही सपा-बसपा पर निशाना साधते हुए सीएम योगी ने कहा कि सामान्य जीवन की तरह राजनीति में भी खोटे सिक्के नहीं चलते. चाहे वजन कितना ही हो, खोटा सिक्का हमेशा खोटा ही रहता है

सीएम योगी ने विश्वास जताया कि प्रदेश की जनता सब जानती है कि कौन प्रदेश को समृद्धि की ओर ले जाएगा. उन्होंने कहा कि ये जो जाति के आधार पर लड़ा रहे हैं, इनके पिछले कारनामों, नारों को भी जनता देखेगी और पता चल जाएगा कि कौन राम का और कौन परशुराम का हितौषी है. सपा-बसपा को आड़े हाथ लेते हुए सीएम योगी ने कहा कि इन्होंने हमेशा बांटने की राजनीति की है. इन्हें जब अवसर मिला तब इन्होंने क्या किया, क्या-क्या कारनामे किए सब जानते हैं. पहले उत्तर प्रदेश में पोस्टिंग बिकती थी, नौकरियां बिकती थी, तब इन्हें राम-परशुराम याद नहीं आए.

ZEE UPUK RELAUNCH: मुस्लिमों के साथ भेदभाव के आरोपों पर CM योगी बोले- हमारा नारा ''सबका साथ सबका विकास''

राम और परशुराम अलग नहीं: CM योगी
विपक्षी पार्टियों के विवेक पर सवाल उठाते हुए सीएम योगी ने कहा, ''राम और परशुराम अलग नहीं हैं, दोनों भगवान विष्णु के ही अवतार हैं. एक निश्चित उद्देशय से वे धराधाम में लोगों के सामने प्रस्तुत हुए. जब श्रीराम धराधाम में आए, तब परशुराम ने अपने आप को तिरोहित कर लिया. लेकिन जिन्हें भारत के इतिहास और पौराणिक परंपरा की जानकारी नहीं है वे लोग तुच्छ राजनीति से समाज में वैमनस्यता और विषवमन करने का काम कर रहे हैं.''

WATCH LIVE TV: