close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

CM योगी बोले, 'अब सरकार गन्ना किसानों से पूछेगी भुगतान हुआ की नहीं'

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि विकास का कोई विकल्प नही होता है. पिछले साल 119 चीनी मिलें चलाई थी और इस साल तीन चीनी मिल चलाने जा रहे हैं.

CM योगी बोले, 'अब सरकार गन्ना किसानों से पूछेगी भुगतान हुआ की नहीं'
मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि हरिद्वार में 2021 में होने वाले कुम्भ से पहले गंग नहर की दोनों लेन को बेहतर किया जाएगा.

लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि रमाला चीनी मिल के विस्तारीकरण होने से किसानों को अगले 30 वर्षों तक गन्ना बेचने के लिए भटकना नहीं पड़ेगा, बल्कि अब सरकार किसान से पूछेगी की भुगतान हुआ या नहीं. मिल से 27 मेगावाट बिजली पैदा होगी, बिजली बिकेगी और किसानों को समयबद्ध भुगतान भी होगा. प्रदेश सरकार किसानों की आय दोगुना करने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अभियान को आगे बढ़ा रही है. उन्होंने कहा कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश में अब दंगे नहीं होते. यहां के युवा अब खुशहाल हैं और पुलिस में भर्ती हुए हैं.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ये बातें सोमवार को रमाला सहकारी चीनी मिल्स लिमिटेड बागपत की क्षमता विस्तार वाली परियोजना के लोकार्पण मौके पर कहीं. जनसभा को संबोधित करते हुए योगी ने कहा कि पहले किसानों का शोषण और उत्पीड़न होता था.मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि विकास का कोई विकल्प नही होता है. पिछले साल 119 चीनी मिलें चलाई थी और इस साल तीन चीनी मिल चलाने जा रहे हैं. 50 हजार कुंतल गन्ना पेराई एक चीनी मिल एक दिन में करेगी. रमाला चीनी मिल की पेराई क्षमता 2750 टीसीडी से बढ़ाकर 5000 की गई है. किसानों को उनकी उपज का वाजिब दाम मिले, इसके लिए सरकार कटिबद्ध है. 

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि हरिद्वार में 2021 में होने वाले कुम्भ से पहले गंग नहर की दोनों लेन को बेहतर किया जाएगा. उन्होंने कहा कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में नया विश्वविद्यालय बनाने जा रहे हैं. उत्तर प्रदेश सरकार गढ़मुक्तेश्वर को हरिद्वार की तर्ज पर एक नए तीर्थ के रूप में विकसित करेगी. योगी ने कहा कि प्रदेश की 23 करोड़ जनता के हक पर अब कोई डाका नहीं डाल सकता है. प्रदेश में हमारी सरकार बनी तो किसानों के हित में लेकर कई फैसले किए गए. अब किसान खुशहाल हैं. उन्होंने कहा कि बागपत का एक गांव ऐसा है, जहां से 27 नौजवान पुलिस में भर्ती हुए हैं.

योगी ने कहा कि सरदार पटेल और बाबा भीमराव जो चाहते थे, वो 70 साल में नहीं हुआ. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अनुच्छेद 370 हटाकर आतंकवाद पर गहरी चोट देने का काम किया है. उन्होंने कहा कि भारत की धरती पर आतंकवाद, अलगावाद, भ्रष्टाचार के लिए कोई जगह नहीं है. जम्मू और लद्दाख में संविधान लागू किया है. साथ ही पाकिस्तान को बता दिया कि मांद में घुसकर मरेंगे और सेना काश्मीर में यही कर रही है. योगी ने कहा कि चौधरी चरण सिंह किसानों के मसीहा थे, 30 साल से किसान रमाला चीनी मिल के विस्तारीकरण की मांग कर रहे थे. लेकिन पूर्ववर्ती सरकारों ने किसानों की आवाज को अनसुना किया. अब क्षेत्र के किसानों का पूरा गन्ना लेंगे, भले ही हमें एथेनॉल बनाकर बेचना पड़े.