CM योगी बोले, 'कांग्रेस के राज्‍यसभा सांसद ने मालिकों को बंधुआ मजदूर बनाया, क्या शहजादी मांगेंगी माफी?'
Advertisement

CM योगी बोले, 'कांग्रेस के राज्‍यसभा सांसद ने मालिकों को बंधुआ मजदूर बनाया, क्या शहजादी मांगेंगी माफी?'

Yogi adityanath: CM योगी ने कहा कि कांग्रेस के राज्यसभा सांसद ने कृषि सहकारी समिति बनाकर मालिकों की जमीनों पर कब्जा करके उन्हें बंधुआ मजदूर बना दिया है. कांग्रेस के इस पाप के लिए क्या कांग्रेस की शहजादी माफी मांगेंगीं.

सीएम योगी ने बोला कांग्रेस पर हमला. फाइल फोटो

सोनभद्र (अंशुमान पांडेय) : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (yogi adityanath) ने शुक्रवार को  सोनभद्र के घोरावल विकासखंड के उम्भा गांव का दौरा किया. उन्होंने वहां ग्रामीणों को कई सौगात दीं. इसमें उन्होंने ग्राम उम्भा के 281 लाभार्थियों ने कुल 852 बीघा भूमि का पट्टा आवंटित किया.

इस दौरान उन्‍होंने कांग्रेस पर भी हमला बोला. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के राज्यसभा सांसद ने कृषि सहकारी समिति बनाकर मालिकों की जमीनों पर कब्जा करके उन्हें बंधुआ मजदूर बना दिया है. कांग्रेस के इस पाप के लिए क्या कांग्रेस की शहजादी माफी मांगेंगी.

सोनभद्र पहुंचे मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने कुल 400 करोड़ की लागत से 35 परियोजनाओं का लोकार्पण और 11 परियोजनाओं का शिलान्यास किया. ग्राम उम्भा में मुख्यमंत्री ने 292 परिवारों को मुख्यमंत्री आवास योजना के अंतर्गत आवास आवंटित किए. इसके साथ ही निराश्रित महिलाओं को पेंशन योजना का लाभ दिलाया.

देखें LIVE TV

ग्राम उम्भा में पुलिस चौकी एवं पंडित दीनदयाल उपाध्याय राजकीय आश्रम पद्धति आवासीय विद्यालय बालिका का शिलान्यास ग्राम अंबा में आयुष्मान भारत जन आरोग्य योजना के तहत 510 एवं मुख्यमंत्री जन आरोग्य योजना के अंतर्गत 201 लाभार्थियों को गोल्डन कार्ड प्रदान किया गया.

सीएम योगी ने ग्राम उम्भा के पहाड़ी टोला में  लगभग 23 लाख की लागत से सौर ऊर्जा आधारित मिनी पेयजल योजना का शुभारंभ किया. इसके साथ ही मुख्यमंत्री द्वारा समस्त पात्र परिवारों को राशन कार्ड दिलाने, दिव्यांग पेंशन, वृद्धा पेंशन, विधवा पेंशन जैसी सुविधाओं को उपलब्ध कराने की स्वीकृति पत्र वितरित किए. 

Trending news