योगी आदित्यनाथ का तंज, इशारों-इशारों में अखिलेश यादव को बताया औरंगजेब

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, 'इतिहास में एक पात्र आता है, कैसे अपने बाप को कैद करके रखा था. इसलिए कोई मुसलमान अपने पुत्र का नाम औरंगजेब नहीं रखता. 

योगी आदित्यनाथ का तंज, इशारों-इशारों में अखिलेश यादव को बताया औरंगजेब
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (फोटो साभार - ANI)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अखिलेश यादव पर तंज कसते हुए इशारों इशारों में उनकी तुलना औरंगजेब से की है. मुख्यमंत्री ने अखिलेश नाम लिए बिना कहा, 'जो अपने पिता और चाचा का नहीं हुआ वह आपको अपने साथ जोड़ने की बात करता है. 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, 'इतिहास में एक पात्र आता है, कैसे अपने बाप को कैद करके रखा था. इसलिए कोई मुसलमान अपने पुत्र का नाम औरंगजेब नहीं रखता. कुछ ऐसा ही समाजवादी पार्टी के साथी जुड़ गया है.'  मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने कहा कि पिछले 1 साल में ग्रामीण इलाकों में 8.85 लाख परिवारों को घर आवंटित किए गए है. इस साल 2.86 लाख परिवारों को भी घर दिए जाएंगे. उन्होंने कहा कि एक साल में 1.25 करोड़ परिवारों को शौचालय उपलब्ध कराए गए हैं और 47 लाख परिवारों को मुफ्त बिजली उपलब्ध कराई गई है. 

बता दें इससे पहले गुरुवार को भी भाजपा प्रवक्ता (उत्तर प्रदेश) चंद्रमोहन ने कहा था, 'जिन व्यक्तियों ने उन्हें (अखिलेश) पाल-पोसकर राजनीति में खड़ा किया, उन्हीं से अखिलेश को खतरा हो गया है . इस सोच के चलते वह किसी अन्य दल से गठबंधन कैसे कर पाएंगे ?'  उन्होंने कहा था कि आज अखिलेश की राजनीति में जो हैसियत है, वह उनके पिता और चाचा की बदौलत ही है जिन्होंने सपा की स्थापना कर उसे आगे बढ़ाया. प्रवक्ता ने कहा था कि अखिलेश ने पहले तो अपने पिता से पार्टी का नेतृत्व छीना और अब उनकी घोर उपेक्षा भी कर रहे हैं. 

(इनपुट- एजेंसी)