कुत्तों के हमले से CM चिंतित, मृतकों के परिजनों को मिलेगी 2 लाख की आर्थिक सहायता
Advertisement

कुत्तों के हमले से CM चिंतित, मृतकों के परिजनों को मिलेगी 2 लाख की आर्थिक सहायता

सीएम ने कुत्तों के आतंक में मारे गए बच्चों के परिवार को दो-दो लाख और घायलों को 25 हजार रुपए की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की. 

सीएम योगी ने सीतापुर पहुंचकर अस्पताल में घायलों का जायजा लिया. (फोटो एएनआई)

नई दिल्ली/सीतापुर: अपने कर्नाटक दौरे से वापस लौटने के दूसरे ही दिन उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शुक्रवार (11 मई) को सीतापुर पहुंचें, जहां उन्होंने खैराबाद इलाके में कुत्तों के हमले में घायलों और मृतक बच्चों के परिजनों से मुलाकात की. इस दौरान सीएम ने जिला अस्पताल में भर्ती बच्चों से मिलें और उनके परिजनों से बातचीत की. मुख्यमंत्री ने अस्पताल के डॉक्टरों को समुचित इलाज करने का निर्देश दिए. सीएम ने कुत्तों के आतंक में मारे गए बच्चों के परिवार को दो-दो लाख और घायलों को 25 हजार रुपए की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की. 

  1. अस्पताल में डॉक्टरों को दिए निर्देश
  2. मृतकों के परिजनों से की मुलाकात
  3. घटना को बताया दुर्भाग्यपूर्ण 

गुरपलिया गांव का किया दौरा
अस्पताल में घायल बच्चे और उनके परिवार के लोगों से मुलाकात करने के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ गुरपलिया गांव का दौरा करने पहुंचे, जहां उन्होंने घटनाओं को दुर्भाग्यपूर्ण बतातया और मृत बच्चों के परिजनों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की है. आपको बता दें कि कुछ दिन पहले ही तीन बच्चों को कुत्तों ने अपना शिकार बनाया था. 

ये भी पढ़ें: सीतापुर में आदमखोर कुत्तों का आतंक, बंदूक लेकर शौच पर जा रहे हैं लोग

मुआवजे का किया ऐलान
मुख्यमंत्री की तरफ से मृत बच्चों के परिजनों को दो-दो लाख रुपए की सहायता देने की घोषणा की गई है. इसके साथ ही घायलों को 25 हजार रुपए देने की घोषणा के साथ ही घायलों की मदद के लिए भी सूची मांगी है.  

 

अधिकारियों के साथ की बैठक
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सीतापुर पुलिस लाइन पहुंचें इस दौरान उन्होंने अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की. जानकारी के मुताबिक, बैठक में पुलिस अधिकारियों के साथ जिले के दूसरे अधिकारी भी मौजूद रहे. 

ये भी पढ़ें: CM योगी ने सीतापुर में आदमखोर कुत्‍तों के हमलों को गंभीरता से लिया, दिए कड़े निर्देश

हाईकोर्ट ने सरकार से मांगा जवाब
हाईकोर्ट ने इस मामले पर सरकार से जवाब मांगा है. कोर्ट ने एक याचिका पर सुनवाई करते हुए सवाल किया कि प्रदेश में इंसानों पर हमला कर रहे कुत्तों से निपटने के लिए सरकार क्या कर रही है? हाईकोर्ट ने आदेश दिया कि सरकार जवाब दाखिल कर बताए कि आवारा कुत्तों को खत्म करने की उसके पास क्या नीति है? अपर स्थायी अधिवक्ता ने जवाब के लिए समय मांगा तो कोर्ट ने अगली सुनवाई 4 जुलाई को नियत कर दी.

Trending news