पत्रकार विक्रम जोशी हत्याकांड में CM योगी का ऐलान, परिवार को आर्थिक सहायता, पत्नी को नौकरी, बच्चों को मुफ्त शिक्षा

पत्रकार विक्रम जोशी हत्याकांड का संज्ञान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लिया है. उन्होंने पत्रकार विक्रम जोशी की अस्पताल में इलाज के दौरान हुई मौत के बाद मामले का संज्ञान लेते हुए उनके परिवार के लिए 10 लाख की आर्थिक सहायता का ऐलान किया है.

पत्रकार विक्रम जोशी हत्याकांड में CM योगी का ऐलान, परिवार को आर्थिक सहायता, पत्नी को नौकरी, बच्चों को मुफ्त शिक्षा
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (file photo)

गाजियाबाद: पत्रकार विक्रम जोशी हत्याकांड का संज्ञान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लिया है. उन्होंने पत्रकार विक्रम जोशी की अस्पताल में इलाज के दौरान हुई मौत के बाद मामले का संज्ञान लेते हुए उनके परिवार के लिए 10 लाख की आर्थिक सहायता का ऐलान किया है. सीएम योगी ने उनकी पत्नी के लिए नौकरी की व्यवस्था और बच्चों की नि:शुल्क शिक्षा की भी व्यवस्था की है. पत्रकार विक्रम जोशी की मौत आज ही सुबह गाजियाबाद के यशोदा अस्पताल में इलाज के दौरान हुई थी.

बेटियों के सामने मारी थी गोली 
सोमवार रात को विक्रम जोशी को कुछ बदमाशों ने सिर पर गोली मार दी थी, तब उनकी दो बेटियां भी बाइक पर उनके साथ थीं. घटना के सीसीटीवी फुटेज से खुलासा हुआ कि 5-6 बदमाशों ने पहले विक्रम जोशी के साथ मारपीट की और फिर उन्हें सर में गोली मारकर फरार हो गए. घटना में परिजनों ने 3 लोगों के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज कराया गया है. पुलिस ने कल तक मामले में 9 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया था. संबंधित चौकी इंचार्ज को भी लापरवाही बरतने पर सस्पेंड किया गया था. 

गाजियाबाद: पत्रकार विक्रम जोशी की इलाज के दौरान मौत, बदमाशों ने बेटियों के सामने मारी थी गोली

भांजी से छेड़छाड़ के खिलाफ दी थी तहरीर 
दिवंगत पत्रकार विक्रम जोशी के परिवार के मुताबिक 3 दिन पहले आरोपी युवकों ने उनकी भांजी पर अश्लील फब्तियां कसी थी, जिसको लेकर मारपीट भी हुई थी. भांजी के साथ हुई छेड़छाड़ की घटना को लेकर उन्होंने विजयनगर थाने में तहरीर दी थी. इसके बाद से ही आरोपी बदमाश उन्हें धमकियां दे रहे थे. पुलिस ने संबंधित तहरीर पर कोई कार्रवाई नहीं की, लेकिन बदमाशों ने विक्रम को सरेराह गोली मार दी. 

WATCH LIVE TV