किडनी की बीमारी से जूझ रहे अनुपम श्याम की CM योगी ने की आर्थिक मदद, मिलेंगे 20 लाख रुपए

आपको बता दें कि टेलीविजन धारावाहिक 'प्रतिज्ञा' में सज्जन सिंह का किरदार निभा कर चर्चा में आए कलाकार अनुपम श्याम ओझा उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ के रहने वाले हैं. वह गुर्दे (किडनी) की बीमारी से जूझ रहे हैं. डॉक्टरों ने उन्हें किडनी ट्रांसप्लांट कराने की सलाह दी है. 

किडनी की बीमारी से जूझ रहे अनुपम श्याम की CM योगी ने की आर्थिक मदद, मिलेंगे 20 लाख रुपए

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने टीवी कलाकार अनुपम श्याम ओझा को उनके इलाज के लिए 20 लाख रुपए की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है. यूपी सरकार के प्रवक्ता ने रविवार को ट्वीट कर बताया कि भारतेंदु नाट्य अकादमी के कलाकर अनुपम श्याम को 20 लाख रुपए की आर्थिक सहायता 'मुख्यमंत्री सहायता कोष' से दी जाएगी. 

आपको बता दें कि टेलीविजन धारावाहिक 'प्रतिज्ञा' में सज्जन सिंह का किरदार निभा कर चर्चा में आए कलाकार अनुपम श्याम ओझा उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ के रहने वाले हैं. वह गुर्दे (किडनी) की बीमारी से जूझ रहे हैं. डॉक्टरों ने उन्हें किडनी ट्रांसप्लांट कराने की सलाह दी है. उनका इलाज मुंबई के एक निजी अस्पताल में चल रहा है. किडनी ट्रांसप्लांट में काफी पैसे खर्च होते हैं.

राम मंदिर भूमि पूजन को लेकर भावुक हुईं उमा भारती, 12 ट्वीट में याद किया संघर्ष का इतिहास

अनुपम श्याम ओझा की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं होने कि वजह से वह इलाज का खर्च वहन करने में असमर्थ थे. सोशल मीडिया के जरिए जब अनुपम श्याम के बीमार होने की सूचना लोगों तक पहुंची तो मदद के लिए कई हाथ आगे आए. गीतकार मनोज मुंतशिर, फिल्म निर्माता मनीष मुंदड़ा, अभिनेता मनोज वाजपेयी सहित फिल्म जगत की कई अन्य हस्तियां अनुपम श्याम की आर्थिक मदद के लिए सामने आईं.

उत्तर प्रदेश के पूर्व कैबिनेट मंत्री रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया ने भी उनके इलाज के लिए पांच लाख रुपए की आर्थिक सहायता दी. अनुपम श्याम को अब बेहतर इलाज मिल रहा है. उनके परिजनों का कहना है कि उनकी तबीयत में सुधार हुआ है. उन्हें आईसीयू से निकालकर डायलिसिस के लिए प्राइवेट वॉर्ड में शिफ्ट किया गया है. टीवी धारावाहिक 'प्रतिज्ञा' में निभाए ठाकुर सज्जन सिंह के अपने किरदार से अनुपम श्याम ओझा ने काफी लोकप्रियता हासिल की. उन्होंने बॉलिवुड की कई फिल्मों में छोटे-बड़े किरदार निभाए हैं. 

WATCH LIVE TV