CM योगी ने AMU के कुलपति को किया फोन, हर संभव मदद का दिया भरोसा
Advertisement

CM योगी ने AMU के कुलपति को किया फोन, हर संभव मदद का दिया भरोसा

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (Aligarh Muslim University) में कोविड-19 के नए वैरिएंट का कहर सबसे ज्यादा देखने को मिल रहा है. पिछले कुछ हफ्तों के अंदर कोरोना से यूनिवर्सिटी के 44 कर्मचारियों की मौत हो चुकी है.

फाइल फोटो

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (Aligarh Muslim University) में कोविड-19 के नए वैरिएंट का कहर सबसे ज्यादा देखने को मिल रहा है. पिछले कुछ हफ्तों के अंदर कोरोना से यूनिवर्सिटी के 44 कर्मचारियों की मौत हो चुकी है. इसी कड़ी में सीएम योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के कुलपति से फोन पर बातचीत की. साथ ही सीएम योगी ने विश्वविद्यालय के मेडिकल कॉलेज में भर्ती मरीजों तथा वहां कार्यरत चिकित्सकों एवं अन्य कार्मिकों का हालचाल जाना.

पूर्ण सहयोग प्रदान किया जाएगा: CM योगी
सीएम योगी ने कहा कि विश्वविद्यालय के परिसर में बड़ी संख्या में लोग रहते हैं. इन्हें कोविड संक्रमण से सुरक्षित रखने के लिए सभी उपाय किये जाना आवश्यक है. कोरोना संक्रमण से बचाव में टीकाकरण की महत्वपूर्ण भूमिका है. वर्तमान में 18 से 44 वर्ष आयु वर्ग का टीकाकरण भी प्रारम्भ हो गया है. उन्होंने कुलपति से लक्षित आयु वर्ग के लिए तत्परतापूर्वक टीकाकरण कराये जाने की अपेक्षा करते हुए कहा कि इस कार्य में प्रदेश सरकार एवं जिला प्रशासन द्वारा पूर्ण सहयोग प्रदान किया जाएगा.

बता दें कि अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में 20 दिनों के अंदर 25 प्रोफेसर्स की मौत हो चुकी है, जिसमें 15 वर्किंग और 10 रिटायर्ड फैकल्टी मेंबर्स शामिल हैं. एएमयू के कुलपति तारिक मंसूर के बड़े भाई की भी कोरोना वायरस की चपेट में आने से मौत हो चुकी है. यूनिवर्सिटी में कोरोना से पहली मौत पूर्व प्रॉक्टर और डीन स्टूडेंट वेलफेयर प्रोफेसर जमशेद अली सिद्दीकी की बीते 20 अप्रैल को हुई थी. ये सभी प्रोफेसर अलीगढ़ शहर में अलग-अलग जगह पर रहते थे.

दवा से ज्यादा दारू की दरकार! सुबह से ही ठेकों पर पहुंच गए शौकीन, जमकर उड़ाई सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां

शाबासी लेने के लिए दारोगा ने काटा फर्जी चालान, पुलिस की करतूत का वीडियो हुआ वायरल

WATCH LIVE TV

Trending news