close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

उत्तर भारत में छठ की धूम, CM योगी ने पहली बार भोजपुरी में दी लोगों को बधाई, देखें VIDEO

मुख्यमंत्री ने कहा कि छठ पर्व लोक आस्था का एक प्रमुख पर्व है. इस पर्व में आत्मिक शुद्धि और निर्मल मन से अस्ताचल और उदीयमान भगवान सूर्य की उपासना की जाती है. हमारे देश में प्राकृतिक संसाधनों के संरक्षण की समृद्ध परंपरा व संस्कृति है.

उत्तर भारत में छठ की धूम, CM योगी ने पहली बार भोजपुरी में दी लोगों को बधाई, देखें VIDEO
फोटो साभार- @myogiadityanath

लखनऊ: लोक आस्था का महापर्व छठ (Chhath) यूपी-बिहार समेत पूरे उत्तर भारत (North India) में मनाया जा रहा है. आज छठ पर्व का तीसरा दिन है. इस दिन डूबते सूरज को अर्घ्य देने की मान्यता है. घाटों पर छठ में रौनक देखी जा रही है. इसको लेकर सीएम योगी ने प्रदेश की जनता को छठ की बधाई दी. इतना ही नहीं मुख्यमंत्री आज डूबते हुए सूर्य को अर्घ्य देने भी जाएंगे. सीएम योगी शाम को एक कार्यक्रम में शिरकत करेंगे. इस मौके पर उन्होंने प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं. 

पहली बार भोजपुरी में सीएम योगी ने बधाई दी है. मुख्यमंत्री ने कहा कि छठ पर्व लोक आस्था का एक प्रमुख पर्व है. इस पर्व में आत्मिक शुद्धि और निर्मल मन से अस्ताचल और उदीयमान भगवान सूर्य की उपासना की जाती है. हमारे देश में प्राकृतिक संसाधनों के संरक्षण की समृद्ध परंपरा व संस्कृति है.

 

 

उन्होंने कहा कि प्रकृति के साथ मानव के जुड़ाव का सन्देश देने वाला छठ पर्व इसी समृद्ध परंपरा का जीवंत उदाहरण है. छठ पूजा के माध्यम से सामाजिक समरसता और सौहार्द में वृद्धि होती है. छठ पूजा के माध्यम से जिस सामाजिक समता और समरसता के निर्माण का संकल्प हम लोग लेते हैं उसे अपने व्यक्तिगत और सामाजिक जीवन में सभी लोग अपनाएं, मैं ऐसी कामना करता हूं.

लाइव टीवी देखें

सीएम  योगी ने सभी जिलाधिकारियों तथा वरिष्ठ पुलिस अधीक्षकों/पुलिस अधीक्षकों को छठ पूजन के लिए घाटों की साफ-सफाई सहित अन्य आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के लिए निर्देशित किया है.