कोरोना को लेकर CM योगी ने 377 धर्म गुरुओं से की बात, कहा- बीमारी मजहब देखकर नहीं आती
Advertisement

कोरोना को लेकर CM योगी ने 377 धर्म गुरुओं से की बात, कहा- बीमारी मजहब देखकर नहीं आती

सीएम योगी ने धर्म गुरुओं से बातचीत में कहा, 'हमें तत्कालिक लाभ से ऊपर उठना होगा. रामनवमी जैसे महत्वपूर्ण पर्व पर अयोध्या में कोई भीड़ नहीं होने दी गई. बीमारी किसी का चेहरा या मजहब देखकर नहीं आती है.'

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ.

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के 31 जिलों में कोरोना वायरस का संक्रमण पहुंच चुका है. प्रदेश में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या रविवार शाम तक 276 थी. इसमें से आधे यानी 138 पॉजिटिव केस तबलीगी जमात के लोगों के हैं. यूपी में कोरोना मरीजों की संख्या अभी और बढ़ेगी क्योंकि कई कोरोना संदिग्धों का सैंपल अभी जांच के लिए लैब में भेजा गया है और रिजल्ट आना बाकी है. इस बीच उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य के 377 धर्म गुरुओं से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कोरोना वायरस को लेकर चर्चा की.

सीएम योगी ने धर्म गुरुओं से बातचीत में कहा, 'हमें तत्कालिक लाभ से ऊपर उठना होगा. रामनवमी जैसे महत्वपूर्ण पर्व पर अयोध्या में कोई भीड़ नहीं होने दी गई. बीमारी किसी का चेहरा या मजहब देखकर नहीं आती है. अगर तबलीगी जमात वाली घटना नहीं हुई होती तो हम कोरोना वायरस को रोकने में काफी हद तक सफल रहे हैं. लेकिन 21 दिनों के लॉकडाउन की सफलता ही आगे की दिशा तय करेगी. लॉकडाउन खुलने के बाद भी सोशल डिस्टेंसिंग तय करें.'

कैबिनेट सेक्रेटरी ने Corona को लेकर दिया बड़ा बयान, गौतमबुद्ध नगर कलेक्टर को सराहा

इससे पहले उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने बताया कि दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज में हुए तबलीगी जमात के जलसे में शामिल होकर यूपी लौटे 1,499 लोगों की अब तकपहचान की गई है. इनमें से इनमें से 305 विदेशी हैं. जमात के 1205 लोगों को क्वॉरंटीन किया गया है. विदेशी जमातियों में से 249 के पासपोर्ट जब्त किए गए हैं. तबलीगी जमात के 1499 लोगों में से 138 का कोविड-19 टेस्ट पॉजिटिव निकला है.

उत्तर प्रदेश स्वास्थ्य विभाग के प्रमुख सचिव अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि, राज्य में 5 अप्रैल शाम तक कोरोना के कुल 276 पॉजिटिव मामले दर्ज किए गए हैं. इस वायरस से यूपी के 31 जिले प्रभावित हैं. कोरोना से वाराणसी, बस्ती और मेरठ में अब तक 3 मौतें हुई हैं. स्वास्थ्य विभाग की ओर से हेल्पलाइन नंबर 18001805145 जारी की गई है. कोरोना के लक्षण दिखने पर आप इस नंबर पर संपर्क कर स्वास्थ्य विभाग को जानकारी दे सकते हैं.

WATCH LIVE TV

Trending news