close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

सिंचाई विभाग ने बनाया रिकॉर्ड, सीएम योगी ने बांटे 544 सहायक अभियंताओं को नियुक्त पत्र

 ये सभी सहायक अभियंता 2013 की लोकसेवा आयोग की परीक्षा से चयनित हुए हैं .

सिंचाई विभाग ने बनाया रिकॉर्ड, सीएम योगी ने बांटे 544 सहायक अभियंताओं को नियुक्त पत्र
फोटो साभार- वीडियो ग्रैब @CMOfficeUP

लखनऊ: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की राजधानी लखनऊ (Lucknow) में सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने 544 सहायक अभियंताओं (Assistant engineers) को उनके नियुक्ति पत्र दिए. कार्यक्रम में सीएम योगी ने पूर्व की सरकारों पर किसानों की उपेक्षा करने का आरोप लगाया. सीएम नए इंजीनियरों को हिदायत भी दी कि सरकार जहां भेजे, वहां अच्छे से और ईमानदारी से काम करें. कभी भी नियुक्ति के लिए सिफारिश न करने की बात मन में बैठा लीजिए. ये सभी सहायक अभियंता 2013 की लोकसेवा आयोग की परीक्षा से चयनित हुए हैं .

सीएम योगी आदित्यनाथ ने किसानों को लेकर विपक्ष पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि पिछली सरकारों ने सिर्फ भाई-भतीजावाद देखा. मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तर प्रदेश का किसान पूरी दुनिया का पेट भरने का सामर्थ्य रखता है. जरूरत है किसानों को योजनाओं का लाभ देने के साथ ही सिंचाई की समस्या को खत्म करने की. इस दौरान उन्होंने विपाक्षी पार्टियों पर भी जमकर निशाना साधा. ऐसा पहली बार हुआ हा जब 544 सहायक अभियंता सिंचाई विभाग को एक साथ मिले हैं. 

अयोध्या का किया जिक्र
इस दौरान मुख्यमंत्री ने सिंचाई विभाग की तारीफ करते हुए कहा कि अयोध्या में राम की पैड़ी पर हमने सरयू नदी का पानी साफ किया गया है. पहले की सरकार की अनदेखी के चलते यहां राम की पैड़ी पर पानी खराब हो जाता था और उसी में श्रद्धालु स्नान करते थे लेकिन अब साफ पानी में आस्था की डुबकी लगाते है और यब सब सिंचाई विभाग की वजह से ही संभव हो पाया है. 

लाइव टीवी देखें

बढ़ेगा सिंचाई का क्षेत्र
कार्यक्रम में मौजूद जल शक्ति मंत्री डॉ महेंद्र सिंह ने कहा कि सीएम की प्रेरणा से जल शक्ति विभाग ने पारदर्शिता लागू की. सिंचाई विभाग यूपी में तीन लाख हेक्टेयर भूमि को सिंचित कर रहा है और आने वाले दिनों पर 11 से 13 लाख हेक्टयर भूमि को सिंचित किया जाएगा.