फिल्म सिटी को लेकर CM योगी ने सुने बॉलीवुड दिग्गजों के सुझाव, परेश रावल-अनुपम खेर रहे शामिल
Advertisement

फिल्म सिटी को लेकर CM योगी ने सुने बॉलीवुड दिग्गजों के सुझाव, परेश रावल-अनुपम खेर रहे शामिल

फिल्म सिटी को लेकर लखनऊ स्थित सरकारी आवास पर फिल्म कलाकारों, निर्माता निर्देशकों, गीतकार, संगीतकार गायकों व लेखकों के साथ मीटिंग की.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने​ फिल्म सिटी को लेकर बॉलीवुड के दिग्गजों से चर्चा की और उनके सुझाव सुने..

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने वादे के मुताबिक राज्य में देश की सबसे बड़ी और खूबसूरत फिल्म सिटी को लेकर लखनऊ स्थित सरकारी आवास पर फिल्म कलाकारों, निर्माता निर्देशकों, गीतकार, संगीतकार गायकों व लेखकों के साथ मीटिंग की.सीएम के साथ मीटिंग में सुपर स्टार रजनीकांत की बेटी सौन्दर्या रजनीकांत, निर्माता निर्देशक मधुर भंडारकर, निर्देशक प्रियदर्शन, अभिनेत्री रवीना टंडन, सुभाष घई, परेश रावल, गायक अनूप जलोटा, उदित नारायण, कैलाश खेर, लेखक विजयेंद्र प्रसाद, गीतकार मनोज मुंतशिर शामिल हुए. 

इसके अलावा फिल्म उद्योग से जुड़े विनोद बच्चन, दीपक दल्वी, नितिन देसाई, ओम राउत, शैलेश सिंह, पदम कुमार भी मीटिंग में शिरकत की. कैलाश खेर, राजू श्रीवास्तव और अनूप जलोटा खुद सीएम आवास में मौजूद रहे, जबकि ज्यादातर फिल्मी हस्तियां वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सीएम योगी के साथ इस बैठक में जुड़ीं. सबने मुख्यमंत्री को बारी-बारी से फिल्म सिटी के स्वरूप और इसमें क्या सुविधाएं होनी चाहिए इसको लेकर सुझाव दिए. 

VIDEO: देखिए कहां और कैसी होगी उत्तर प्रदेश की फिल्म सिटी, CM योगी ने किया है जिसका ऐलान

यमुना एक्सप्रेस-वे के किनारे फिल्म सिटी बनाने का प्रस्ताव
यमुना प्राधिकरण ने यमुना एक्सप्रेस वे के किनारे सेक्टर-21 में 1,000 हेक्टेयर जमीन फिल्म सिटी के लिए प्रस्तावित की है. इसका प्रस्ताव शासन को भेज दिया है. प्रस्ताव में इलाके की सारी खूबियां भी बताई गई हैं. यहां से शूटिंग के लिए मथुरा, आगरा, जयपुर जैसे शहरों में आसानी से जाया जा सकता है. ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस वे भी सेक्टर-21 के समीप से होकर गुजरता है. अथॉरिटी के मुताबिक फिल्म सिटी के लिए औद्योगिक दर पर जमीन दी जाएगी.

नोएडा अथॉरिटी ने भी 500 एकड़ जमीन का प्रस्ताव भेजा
फिल्म सिटी के लिए नोएडा अथॉरिटी ने भी 500 एकड़ जमीन का प्रस्ताव शासन को भेजा है. यह जमीन सेक्टर 162, 164, 165, 166 में है. 200 एकड़ जमीन पर अभी अथॉरिटी का कब्जा है बाकी भी अधिग्रहण क्षेत्र में है. जेवर में बन रहा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा भी इसमें काफी मददगार साबित होगा. देश के साथ ही अधिकतर विदेशी शहरों के लिए यहां से एयर कनेक्टिविटी उपलब्ध होगी.

WATCH LIVE TV

Trending news