close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

सूबे के मंत्रियों को CM योगी का आदेश, 'अयोध्या मामले पर कोई बयानबाजी न करें'

लोकभवन में हुई इस बैठक में अयोध्या संभावित फैसले को लेकर सीएम ने मंत्रियों को निर्देश दिया कि सभी मंत्री अपने-अपने प्रभार वाले जिलों में अधिकारियों के साथ बैठक कर जिले में कानून व्यवस्था को बनाये रखने के निर्देश दिए हैं. 

सूबे के मंत्रियों को CM योगी का आदेश, 'अयोध्या मामले पर कोई बयानबाजी न करें'
सीएम योगी सुप्रीम कोर्ट के फैसले को हर हालत में लागू करना सरकार की जिम्मेदारी है. (फाइल फोटो)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के सभी मंत्रियों को अयोध्या विवाद (Ayodhya Dispute) की सुनवाई पर बोलने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है. मुख्यमंत्री ने बैठक में मंत्रियों को अयोध्या मामले पर कुछ भी बोलने से बचने की हिदायत दी है. उन्होंने सभी मंत्रियों को 10, 11 और 12 तारीख तक अपने प्रभारी ज़िलों का दौरा करने का आदेश दिया है. 

लोकभवन में हुई इस बैठक में अयोध्या संभावित फैसले को लेकर सीएम ने मंत्रियों को निर्देश दिया कि सभी मंत्री अपने-अपने प्रभार वाले जिलों में अधिकारियों के साथ बैठक कर जिले में कानून व्यवस्था को बनाये रखने के निर्देश दिए हैं. साथ ही जिलों में सभी धर्मों के प्रबुद्ध लोगों के साथ बैठक कर फैसले के बाद भी सौहार्द कायम रखने की अपील करने को कहा. उन्होंने कहा कि अयोध्या मसले पर फैसले के बाद किसी भी जिले में कानून व्यवस्था न बिगड़े इस को सुनिश्चित किया जाए. 

सीएम योगी आदित्यनाथ ने अपने कैबिनेट के सहयोगियों को यह भी नसीहत दी कि ऐसी बयानबाजी न करें, जिससे किसी की भावना आहत हो. उन्होंने कहा कि मंत्री अपने बयानों में संयमित भाषा का इस्तेमाल करें. फैसला कुछ भी लेकिन भाईचारा नहीं टूटना चाहिए. 

उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले को हर हालत में लागू करना सरकार की जिम्मेदारी है. साथ ही कानून व्यवस्था खराब ना हो इसे भी देखना सरकार का जिम्मेदारी है. इसके साथ ही सीएण ने प्रभार वाले जिलों में मंत्रियों को पुलिस-प्रशासन के आला अधिकारियों के साथ बैठक भी करने को कहा है. सीएम योगी ने कैबिनेट मंत्रियों को निर्देश दिया गया कि सभी राज्य मंत्रियों को काम बाटें. उन्होंने अगर कैबिनेट मंत्री क्षेत्र के दौरे पर हों तो राज्य मंत्री कार्यालयों में बैठें.

लाइव टीवी देखें

अयोध्या के साथ वाराणसी और मथुरा में विशेष सुरक्षा व्यवस्था मुस्तैद कर दी गई है. श्री कृष्ण जन्मभूमि पर सभी सुरक्षा कर्मियों को अलर्ट रखा गया है साथ ही सुरक्षा में लगे सीसीटीवी कैमरे एवं अन्य इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों के माध्यम से हुई जन्मभूमि परिसर की चप्पे-चप्पे पर नजर रखी जा रही है साथ ही श्री कृष्ण जन्मभूमि पर ड्रोन कैमरे के माध्यम से भी सुरक्षा एजेंसियां नजर बनाए हुए हैं इसके साख ही एलआईयू और पुलिस की टीमें सादा कपड़ों में सक्रिय की गई है. 

ये भी देखें -