close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

गोंडा पहुंचे सीएम योगी, कहा- 'सियासी दलों ने नहीं किया गरीबों के लिए काम'

सीएम योगी ने विपक्षी दलों पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने सवाल करते हुए कहा कि बांटने की सियासत करने वालों ने वनटांगिया गांव का विकास क्यों नहीं किया. 

गोंडा पहुंचे सीएम योगी, कहा- 'सियासी दलों ने नहीं किया गरीबों के लिए काम'
इस दौरान उन्होंने आने वाली कई योजनाओं के बारे में जनता को बताया. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली/गोंडा : उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ शुक्रवार (18 मई) को गोंडा पहुंचे. जहां उन्होंने वनटांगिया गांवों को राजस्व ग्राम के दर्जे का एलान किया. इस दौरान सीएम योगी ने विपक्षी दलों पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने सवाल करते हुए कहा कि बांटने की सियासत करने वालों ने वनटांगिया गांव का विकास क्यों नहीं किया. उन्होंने कहा, 'यूपी में 1 हजार 556 गांव ऐसे हैं जिन्हें राजस्व  गांव की मान्यता नहीं मिल पाई थी, लेकिन अब हमने 27 गांवों को सरकारी योजनाओं का फायदा देने का काम किया है. उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने गांव में महिला समूह बनाकर उनमें स्वावलंबन की अलख जगाई जाएगी.

केंद्र और राज्य सरकार विकास को तत्पर
लोगों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि प्रदेश में सपा बसपा और कांग्रेस की सरकारों ने सर्वाधिक शासन किया, लेकिन गरीबों का ध्यान नहीं रखा. उन्होंने कहा कि अब केंद्र और राज्य की बीजेपी सरकार विकास करने की तत्पर है. 

वनटांगिया गांवों के मिला राजस्व ग्राम का दर्जा
गोंडा के वनटांगिया गांव को राजस्व ग्राम का दर्जा मिल गया है. गांव पहुंचे सीएम योगी ने इसका ऐलान किया. इस ऐलान के बाद ये गांव भी सरकार के रिकॉर्ड में दर्ज हो गए. राजस्व ग्राम का दर्जा मिल मिलने के बाद अब केन्द्र और राज्य सरकार की तरफ गांवों के विकास के लिए फंड मिल सकेगा. 

सीएम ने की कई घोषणाएं
इस दौरान उन्होंने गोंडा जिले में श्रम विभाग की ओर से मेडिकल कालेज बनाये जाने की घोषणा की. साथ भगवान घनश्याम की जन्मभूमि छपिया को एयर कनेक्टिविटी वाया फैजाबाद जोड़ने की दिशा में की जा रही कोशिशों के बारे में भी जानकारी भी दी.