CM योगी का प्रियंका गांधी पर पलटवार, कहा- 'कोरोना संकट में नकारात्मक और कुटिल राजनीति कर रही कांग्रेस'

कांग्रेस को आड़े हाथ लेते हुए मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि इस वैश्विक महामारी में कांग्रेस की ओर से की जा रही नकारात्मक और कुटिल राजनीति की निंदा होनी चाहिए. 

CM योगी का प्रियंका गांधी पर पलटवार, कहा- 'कोरोना संकट में नकारात्मक और कुटिल राजनीति कर रही कांग्रेस'

लखनऊ: लॉकडाउन की वजह से मजबूरी में पैदल और असुरक्षित वाहनों से सफर कर लौट रहे मजदूरों को लेकर कांग्रेस के आरोपों पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर पलटवार किया है. साथ ही उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से प्रवासियों के लिए किए जा रहे इंतजामों और कामों की भी जानकारी दी है.

ये भी पढ़ें: राजस्थान की कांग्रेस सरकार ने UP बॉर्डर पर खड़ी की बसें, प्रियंका गांधी ने CM योगी से फिर की ये मांग

प्रियंका गांधी की प्रवासियों के लिए बॉर्डर पर खड़ी बसों को एंट्री देने की परमिशन पर मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि कोरोना संकट में अगर कोई संस्था या दल सहयोग देने में रुचि लेना चाहता है और सरकार को प्रवासियों की सूची भेजता तो उन्हें जरूर अनुमति मिलेगी. साथ ही उसका स्वागत भी होगा.

कांग्रेस को आड़े हाथ लेते हुए मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि इस वैश्विक महामारी में कांग्रेस की ओर से की जा रही नकारात्मक और कुटिल राजनीति की निंदा होनी चाहिए. औरैया में प्रवासी श्रमिकों की मृत्यु के लिये जिम्मेदार एक ट्रक पंजाब से और दूसरा राजस्थान से आया था.

सिलसिलेवार ट्वीट के जरिए, योगी आदित्यनाथ ने बताया कि उत्तर प्रदेश सरकार विश्वव्यापी कोरोना संकट में अपने प्रवासी कामगारों/श्रमिकों की सकुशल और सम्मानजनक वापसी के लिए प्रतिबद्धता से काम कर रही है. अब तक भारत सरकार के सहयोग से 14 लाख से ज्यादा प्रवासी सुरक्षित उत्तर प्रदेश लाए गए हैं.

ये भी पढ़ें: औरैया सड़क हादसे पर सियासत, कांग्रेस नेता ने मजदूरों की मौत को बताया सामूहिक हत्या

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बताया कि रोडवेज की 12 हजार बसों को और प्रत्येक जनपद में जिलाधिकारी के निवर्तन पर 200 अतिरिक्त बसें प्रवासी कामगारों/श्रमिकों की सेवा में लगाई हैं. राजस्थान, पंजाब समेत जो भी राज्य सरकार प्रवासियों की सूची उत्तर प्रदेश सरकार को उपलब्ध करवा रही है, उस राज्य से उनकी सुरक्षित और सम्मानजनक वापसी के लिये श्रमिक एक्सप्रेस और अन्य सुरक्षित साधन लगाये गये हैं.