CM योगी का सिद्धार्थनगर दौरा कल, मेडिकल कॉलेज और PM मोदी के जनसभा स्थल का करेंगे निरीक्षण

उत्तर प्रदेश में 9 नए मेडिकल कॉलेज बनाए गए हैं. जिनका लोकार्पण 30 जुलाई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे. 

CM योगी का सिद्धार्थनगर दौरा कल, मेडिकल कॉलेज और PM मोदी के जनसभा स्थल का करेंगे निरीक्षण
CM योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो).

सलमान आमिर/सिद्धार्थनगर: प्रधानमंत्री के आगमन को लेकर तैयारियों का जायजा लेने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 25 जुलाई यानी कल सिद्धार्थनगर जाएंगे.  जहां वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों सिद्धार्थनगर के नव निर्मित मेडिकल कॉलेज के लोकार्पण की तैयारियों एवं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जनसभा स्थल का निरीक्षण करेंगे.

30 जुलाई को पीएम मोदी करेंगे लोकार्पण
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 12 बजे पुलिस लाइन में अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक करने के बाद जिले से 12:30 बजे अपने अगले गंतव्य के लिए रवाना होंगे. बता दें कि उत्तर प्रदेश में 9 नए मेडिकल कॉलेज बनाए गए हैं. जिनका लोकार्पण 30 जुलाई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सिद्धार्थनगर मुख्यालय आएंगे और यहां नवनिर्मित स्वशासी राज्य चिकित्सा महाविद्यालय का अपने कर कमलों से उद्घाटन करेंगे. साथ ही अन्य जिलों में स्थित 8 मेडिकल कॉलेज का शुभारंभ वर्चुअल माध्यम से करेंगे.

25 एकड़ में 226 करोड़ की लागत से बना मेडिकल कॉलेज
सिद्धार्थनगर जिले में 25 एकड़ में निर्माणाधीन यह मेडिकल कॉलेज 226 करोड़ की लागत से बना है. इस मेडिकल कॉलेज में 330 बेड की व्यवस्था है. एमसीआई से नो ऑब्जेक्शन सर्टिफिकेट मिलने के बाद इस मेडिकल कॉलेज में इस सत्र से 100 मेडिकल स्टूडेंट्स की पढ़ाई शुरू होने की संभावना है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रधानमंत्री मोदी के प्रस्तावित इस कार्यक्रम पर बारीकी से नजर रखे हुए हैं. सुरक्षा से लेकर सभी पहलुओं की समीक्षा करने यहां आ रहे हैं. 

देवरिया मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण करने पहुंचे CM योगी, 30 जुलाई को PM मोदी करेंगे उद्घाटन

 

उद्घाटन होने वाले जिलों के मेडिकल कॉलेज
उत्तर प्रदेश में बेहतर चिकित्सा व्यवस्था के उद्देश्य से अधिक मेडिकल कॉलेज बनाए जा रहे हैं. यूपी के इतिहास में एक साथ इतनी बड़ी संख्या में नए मेडिकल कॉलेजों का लोकार्पण प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के हाथों होगा. ये नए मेडिकल कॉलेज देवरिया, एटा, फतेहपुर, गाजीपुर, हरदोई, जौनपुर, मिर्जापुर, प्रतापगढ़, सिद्धार्थनगर में बनकर तैयार हो चुके हैं. इसके साथ ही 13 और मेडिकल कॉलेजों का निर्माण कार्य तेज गति से चल रहा है. 

योगी सरकार का दावा: हमने दीं 6.65 लाख सरकारी नौकरियां, अखिलेश-माया मिलकर दे पाए 3 लाख

इन मेडिकल कॉलेजों का हुआ नामकरण
बता दें, देवरिया में मेडिकल कॉलेज का नाम  देवरहा बाबा के नाम पर रखा गया है. वहीं, गाजीपुर मेडिकल कॉलेज को महर्षि विश्वामित्र के नाम से जाना जाएगा. सिद्धार्थनगर के मेडिकल कॉलेज का नाम पंडित माधव प्रसाद त्रिपाठी राजकीय मेडिकल कॉलेज होगा. इसके अलावा मिर्जापुर के मेडिकल कॉलेज का नाम मां विंध्यवासिनी के नाम पर होगा.

WATCH LIVE TV