उत्तराखंड: पहाड़ों पर हुई बर्फबारी से मैदानी इलाकों में बढ़ी ठंड, सरकार ने दिए ये आदेश

देहरादून नगर निगम की तरफ से भी शहर के अलग-अलग हिस्सों में रात के वक्त अलाव की व्यवस्था की गई है. 

उत्तराखंड: पहाड़ों पर हुई बर्फबारी से मैदानी इलाकों में बढ़ी ठंड, सरकार ने दिए ये आदेश
गरीब लोगों को कंबल वितरण के लिए भी कहा गया है. साथ ही रैन बसेरों में भी पर्याप्त इंतजाम किए गए हैं.

देहरादून: पहाड़ों में हुई बर्फबारी के चलते अब मैदानी इलाकों में ठंड बढ़ गई है. राज्य के पर्वतीय क्षेत्रों में हुई बर्फबारी के कारण से मैदानी इलाकों में ठिठुरन बढ़ गई है. पहाड़ों से बर्फीली हवा बहने के कारण मैदानी इलाकों में भी कंपकपी महसूस की जा रही है. सुबह और शाम के तापमान में गिरावट के चलते ठंड और बढ़ गई है. इसके साथ ही अब मैदानी इलाकों में भी धुंध छाने लगी है. मौसम विभाग के मुताबिक अब तापमान में गिरावट दर्ज की जाएगी, साथ ही ठंड भी बढ़ेगी. हालांकि, पहाड़ों में बर्फबारी के बाद खिली गुनगुनी धूप के चलते दोपहर का मौसम बेहद खुशनुमान हो चला है. लेकिन, सुबह और शाम को हाड़ कंपाने वाली ठंड ने लोगों की मुश्किलें भी बढ़ा दी हैं.

वहीं, बर्फबारी के बाद पाला गिरने के चलते कई जगह पानी की पाईपलाईन भी जम जाती हैं, जिसके चलते पीने के पानी की दिक्कतें भी होने लगती हैं. साथ ही पाला संभावित क्षेत्रों में वाहनों का संचालन और भी चुनौतीपूर्ण हो जाता है. मैदानी इलाकों में ठिठुरन बढ़ने से शासन की तरफ से सभी जिलों को दिशानिर्देश दिए गए हैं कि वो ठंड से बचाव के लिए उचित इंतजाम करें. इसके चलते चौराहों पर अलाव जलाए जा रहे हैं. वहीं, गरीब लोगों को कंबल वितरण के लिए भी कहा गया है. साथ ही रैन बसेरों में भी पर्याप्त इंतजाम किए गए हैं.

देहरादून नगर निगम की तरफ से भी शहर के अलग अलग हिस्सों में रात के वक्त अलाव की व्यवस्था की गई है. जिससे राहगीरों को कुछ वक्त के लिए ही सही लेकिन ठंड से कुछ राहत मिल रही है. आने वाले दिनों में अब ठंड और बढ़ने के आसार हैं.