UP के इस जिले में कम्युनिटी किचन में नहीं मिल रहा असहाय लोगों को खाना, कागजों पर हो रहा है संचालित
X

UP के इस जिले में कम्युनिटी किचन में नहीं मिल रहा असहाय लोगों को खाना, कागजों पर हो रहा है संचालित

उत्तर प्रदेश के पीलीभीत जिले के बीसलपुर तहसील में गरीब और असहाय लोगों के लिए बना कम्युनिटी किचन सिर्फ कागजों में ही संचालित हो रहा है. एक हफ्ते से किचन बंद है.

UP के इस जिले में कम्युनिटी किचन में नहीं मिल रहा असहाय लोगों को खाना, कागजों पर हो रहा है संचालित

पीलीभीत: उत्तर प्रदेश के पीलीभीत जिले के बीसलपुर तहसील में गरीब और असहाय लोगों के लिए बना कम्युनिटी किचन सिर्फ कागजों में ही संचालित हो रहा है. एक हफ्ते से किचन बंद है. किचन बंद होने के कारण जरूरतमंद भूखे ही घर वापस लौटने को मजबूर हैं. 

कम्युनिटी किचन में लगा हुआ है ताला 
बीसलपुर तहसील के SRM कॉलेज में बने कम्युनिटी किचन में ताला लगा हुआ है. इस किचन की शुरुआत एक हफ्ते पहले ही कर दी गई थी. लेकिन, किचन बनाकर उसमें ताला लटका दिया गया. अब गरीब और असहाय लोग आकर भूखे ही घर लौट रहे है. जिला प्रशासन ने जरूरतमंदों का पेट भरने के लिए जिले की पांचों तहसिलों में कम्युनिटी किचन की शुरुआत की है. लेकिन बीसलपुर तहसील का कम्युनिटी किचन सिर्फ कागजों मे ही संचालित हो रहा है.

महामारी ने बेटियों को कर दिया मजबूत, समाज ने नहीं की मदद तो बेटी ने दिया मां की अर्थी को कंधा

वाहवाही लूट रहा प्रशासन 
गौरतलब है कि कोरोना की दूसरी लहर की वजह से हर दिन रिकॉर्ड मामले दर्ज किये जा रहे हैं. कोरोना संक्रमण की वजह से अब हर आदमी प्रभावित हो गया है. मौजूदा समय में कोरोना कर्फ्यू के दौरान रोजगार के साधनों पर भी असर पड़ा है. ऐसे में उन लोगों की मुश्किल बढ़ गई हैं, जो मजदूरी करके अपना और अपने परिवार का पेट भरते हैं. लेकिन पीलीभीत मे गरीबों का पेट तो नहीं भर रहा लेकिन प्रशासन पांच कम्युनिटी किचन बनाकर वाहवाही जरुर लूट रहा है. 

'श्रवण कुमार' बना बेटा, अस्पताल में मौत से जूझ रहे पिता को देखने के लिए किया ऐसा काम कि भर आएंगी आंखें

बता दें कि उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने गरीबों के भरण पोषण का अभियान हालही में शुरू किया है. इस अभियान के तहत सरकार प्रदेश के एक लाख से ज्‍यादा जरूरतमंदों तक भोजन पहुंचा रही है. राज्‍य सरकार ने प्रदेश भर में 263 कम्‍युनिटी किचन की स्‍थापना की है. 67 जिलों में स्‍थापित इन सरकारी कम्‍युनिटी किचन के जरिये प्रतिदिन हजारों फूड पैकेट लोगों तक मुफ्त पहुंचाए जा रहे हैं.

FUNNY VIDEO: इस CUTE बच्चे की मासूमियत देख नहीं रोक पाएंगे हंसी

 

WATCH LIVE TV

Trending news