close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

थानेदारों की तैनाती के लिए DM-SSP आमने-सामने, डीएम बोले- 'पहले अनुमति ले लेते'

थानेदारों की तैनाती के लिए गौतमबुद्ध के डीएम और एसएसपी आमने-सामने हैं. जानकारी  जानकारी के मुताबिक, एसएसपी डॉ अजपाल शर्मा द्वारा 10 थानेदारों के तबादलों के अनुमोदन के लिए भेजी फाइल को जिलाधिकारी बीएन सिंह ने शुक्रवार को वापस कर दिया. इसके बाद दोनों आईएएस और आईपीएस अफसर के विवाद की खबरें तेज हो गई. आपको बता दें कि हाल ही में थाना प्रभारियों का तबादला करने से पहले डीएम से अनुमोदन प्राप्त करने के लिए हाल ही में आदेश जारी हुआ है. 

थानेदारों की तैनाती के लिए DM-SSP आमने-सामने, डीएम बोले- 'पहले अनुमति ले लेते'
डीएम ने एसएसपी को लिखा पत्र लिखकर अनुमोदन के लिए फाइल वापस भेजी.

नई दिल्ली/नोएडा: थानेदारों की तैनाती के लिए गौतमबुद्ध के डीएम और एसएसपी आमने-सामने हैं. जानकारी  जानकारी के मुताबिक, एसएसपी डॉ अजपाल शर्मा द्वारा 10 थानेदारों के तबादलों के अनुमोदन के लिए भेजी फाइल को जिलाधिकारी बीएन सिंह ने शुक्रवार को वापस कर दिया. इसके बाद दोनों आईएएस और आईपीएस अफसर के विवाद की खबरें तेज हो गई. आपको बता दें कि हाल ही में थाना प्रभारियों का तबादला करने से पहले डीएम से अनुमोदन प्राप्त करने के लिए हाल ही में आदेश जारी हुआ है. 

क्या था मामला
दरअसल, एसएसपी डॉ. अजय पाल शर्मा ने शुक्रवार (11 मई) को 10 थानों में बड़ा फेरबदल किया और प्रेस रिलीज भी जारी कर दी. जानकारी के मुताबिक, थाना प्रभारियों ने चार्ज भी ले लिया था. शुक्रवार (11 मई) की शाम को अनुमोदन के लिए फाइल डीएम को भेजी, जिसे डीएम ने लापस लौटा दी. 

डीएम ने एसएसपी को लिखा पत्र
फाइल लौटा देने के बाद डीएम बृजेश नारायण सिंह ने एसएसपी डॉ. अजय पाल शर्मा को  10 मई को पत्र लिखकर कहा कि शासन ने निर्देश दिया है कि पुलिसकर्मियों की तैनाती करने से पहले से डीएम से लिखित अनुमोदन करवाया जाना है. इसका शासनादेश जारी हो चुका है. उन्होंने लिखा, 'अच्छा होता कि पहले अनुमति ले ली जाती'. 

हाल ही में जारी हुआ है आदेश
आपको बता दें कि 9 मई को प्रमुख सचिव गृह ने डीजीपी को पत्र लिखा. इस पत्र में थाना प्रभारियों का तबादला करने से पहले डीएम से अनुमोदन प्राप्त करने के लिए हाल ही में आदेश जारी हुआ है. इसी आदेश के तहत जीएम बीएन सिंह ने फाइल एसएसपी अजयपाल शर्मा को लौटा दी. 

आदेश वापस लेने की अपील
इस मामले में 10 मई को केंद्रीय आईपीएस असोसिएशन ने ट्वीट कर सीएम से ये आदेश वापस लेने की अपील की. ट्वीट में कहा गया कि ये आदेश पुलिस नेतृत्व पर सवालिया निशान लगाता है