UP: नए जिलाध्यक्षों के सहारे सियासी जमीन तैयार करेगी कांग्रेस, विधानसभा उपचुनाव पर है नजर

इससे पहले यूपी के नए प्रदेश अध्यक्ष के तौर पर अजय लल्लू को कमान दी गई थी. नेता विधानमंडल दल के तौर पर आराधना मिश्रा को कमान दी गई थी.

UP: नए जिलाध्यक्षों के सहारे सियासी जमीन तैयार करेगी कांग्रेस, विधानसभा उपचुनाव पर है नजर
प्रियंका गांधी अब इस टीम के जरिये यूपी में कांग्रेस को दोबारा से जमीनी पार्टी बनाने की कोशिश करेंगी.

लखनऊ: यूपी में अपनी सियासी जमीन तलाश रही कांग्रेस ने जिला कमेटियों की घोषणा के बाद मंगलवार को जिलाध्यक्षों की लिस्ट जारी कर दी. 22 अक्टूबर को प्रियंका गांधी वाड्रा खुद इन सभी नए मेंबर्स के साथ रायबरेली में मंथन करेंगी. बताया जा रहा है कि इस बैठक में प्रियंका यूपी में किस तरह से कांग्रेस को जमीनी स्तर पर मजबूत करना है, इस पर अपना एक्शन प्लान बताएंगी. लोकसभा चुनावों की हार के बाद पूरी कमेटी को भंग कर दिया गया था. जिसकी अब फिर से संचरना की गयी है. जिलों की नई टीम में कुल 51 लोगों को नामित किया गया है. 

इनमें झांसी से भगवान दास कोरी, ललितपुर से बलवंत सिंह राजपूत, जालौन से अनुज मिश्रा, बांदा से राजेश दीक्षित, चित्रकूट से कौशल पटेल, हमीरपुर से नीलम निषाद, महोबा से तुलसीदास लोधी, कौशांबी से अरुण कुमार विद्यार्थी, फतेहपुर से अखिलेश पांडेय, अयोध्या से अखिलेश यादव, सुल्तानपुर से अभिषेक सिंह राणा, अमेठी से  प्रदीप सिंघल, रायबरेली से पंकज तिवारी, आजमगढ़ से प्रवीण कुमार सिंह, मऊ से इंतेखाब आलम, चंदौली से धर्मेंद्र तिवारी, गाजीपुर से सुनील राम, जौनपुर से फैजल हसन तबरेज, मिर्जापुर से शिवकुमार पटेल, भदोही से देव नारायण यादव, सोनभद्र से रामराज गोंड, बस्ती से अंकुर वर्मा, संतकबीरनगर से प्रवीण चंद्र पांडेय, सिद्घार्थनगर से काजी सोहैल अहमद, गोरखपुर से निर्मला पासवान, कुशीनगर से राजकुमार सिंह, गौतम बुद्घ नगर से शहाबुद्दीन को जिलाध्यक्ष बनाया गया है. 

वहीं, इटावा से मलखान सिंह, कानपुर देहात से नरेश कटियार, एटा से एकेश लोधी, संभल से विजय शर्मा, संभल से तौकीर अहमद, बुलंदशहर से तुक्कीमल खटिक, बुलंदशहर शहर से हुसैन अली, कन्नौज से प्रमोद कुमार शाक्य, मुजफ्फरनगर से हरेंद्र त्यागी, मुजफ्फरनगर शहर से जुनैद राउफ, गौतम बुद्घ नगर से मनोज चौधरी, महाराजगंज से अवनीश पाल, देवरिया से धर्मेंद्र सिंह सैंतवार, मथुरा से दीपक चौधरी, कानपुर से ऊषारानी कोरी, औरैया से शिववीर दुबे, हाथरस से चंद्रगुप्त विक्रमादित्य, फिरोजाबाद से संदीप तिवारी, श्रावस्ती से मो. नसीम चौधरी, बलरामपुर से  अनुज कुमार सिंह, पीलीभीत से हरप्रीत सिंह छाबरा, आगरा से मनोज दीक्षित, हरदोई से आशीष कुमार सिंह, मैनपुरी से विनिता शाक्य को जिलाध्यक्ष बनाया गया है.

गौरतलब है कि इससे पहले यूपी के नए प्रदेश अध्यक्ष के तौर पर अजय लल्लू को कमान दी गई थी. नेता विधानमंडल दल के तौर पर आराधना मिश्रा को कमान दी गई थी. प्रियंका गांधी अब इस टीम के जरिये यूपी में कांग्रेस को दोबारा से जमीनी पार्टी बनाने की कोशिश करेंगी और इसी कड़ी में रायबरेली में इस टीम को बताएंगी कि कैसे जमीनी और जनता से जुड़े मुद्दों को भुनाकर पार्टी को सशक्त बनाना है.