close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

सोनभद्र मामले में कांग्रेस ने राज्‍यपाल को सौंपा ज्ञापन, कहा- 'योगी सरकार अघोषित आपातकाल लगा रही'

राज्‍यपाल से मिलने के बाद प्रमोद तिवारी ने कहा कि यूपी की योगी सरकार यह नहीं चाहती कि कोई पीडि़तों के आंसू पोछे. 

सोनभद्र मामले में कांग्रेस ने राज्‍यपाल को सौंपा ज्ञापन, कहा- 'योगी सरकार अघोषित आपातकाल लगा रही'
प्रमोद तिवारी के नेतृत्‍व में राज्‍यपाल से मिला कांग्रेस का प्रतिनिधिमंडल. फोटो ANI

नई दिल्‍ली : सोनभद्र में जमीन विवाद के चलते हुए 10 लोगों के नरसंहार के मामले में कांग्रेस ने नाराजगी जताई है. शनिवार को कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी के नेतृत्‍व में पार्टी प्रतिनिधिमंडल ने राज्‍यपाल राम नाईक से राजभवन में मुलाकात की. इस दौरान कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल ने राज्‍यपाल को ज्ञापन भी सौंपा.

राज्‍यपाल से मिलने के बाद प्रमोद तिवारी ने कहा कि यूपी की योगी सरकार यह नहीं चाहती कि कोई पीडि़तों के आंसू पोछे. यह जो कुछ भी हो रहा है वो असंवैधानिक और गैरलोकतांत्रिक है. ऐसा लगता है कि यूपी की योगी सरकार अपनी नाकामियों और कमजोरी को छिपाने के लिए अघोषित आपातकाल लगा रही है.

उन्‍होंने कहा कि प्रियंका गांधी वाड्रा सोनभद्र शांति पूर्वक दो वाहनों से जा रही थीं. प्रियंका गांधी वाड्रा को गैर संवैधानिक तरीके से रोका गया. जब पुलिस से उन्‍हें रोकने का कारण पूछा गया तो कहा गया कि ऊपर से आदेश है. बाद में धारा 144 का हवाला दिया गया.

देखें LIVE TV

प्रमोदी तिवारी ने इस दौरान कहा कि प्रियंका गांधी ने पुलिस से कहा कि धारा 144 में 5 लोगों से कम लोगों के साथ जाने का प्रावधान है. मैं जा सकती हूं. फिर भी उन्‍हें नहीं जाने दिया गया. उन्‍होंने आरोप लगाया कि प्रशासन और हत्यारों की यह मिलीजुली घटना है. 1955 से जितनी सरकार आईं उनमें तो ऐसा कुछ नहीं हुआ. 

प्रमोद तिवारी ने कहा कि पीड़ित परिवार के लिए कोई मदद के लिए नहीं गया. जो हमारे वन रक्षक हैं, उन्हें उजाड़ा जा रहा है. लोग वहां की जमीन कब्जा करने के फिराक में लगे हुए हैं. वहां का प्रशासन आदिवासियों को उजाड़ने में लगा हुआ है.