वरिष्ठ नेता अजीज कुरैशी के बयान पर भड़की कांग्रेस
Advertisement

वरिष्ठ नेता अजीज कुरैशी के बयान पर भड़की कांग्रेस

कांग्रेस ने अपने वरिष्ठ नेता रहे उत्तराखण्ड के पूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशी द्वारा पार्टी तथा उसके नेतृत्व के खिलाफ की गयी टिप्पणी को दुखद एवं दुर्भाग्यपूर्ण करार देते हुए आज कहा कि उनके जैसे वरिष्ठ नेता से ऐसे बयान की उम्मीद नहीं की जा सकती।

लखनऊ : कांग्रेस ने अपने वरिष्ठ नेता रहे उत्तराखण्ड के पूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशी द्वारा पार्टी तथा उसके नेतृत्व के खिलाफ की गयी टिप्पणी को दुखद एवं दुर्भाग्यपूर्ण करार देते हुए आज कहा कि उनके जैसे वरिष्ठ नेता से ऐसे बयान की उम्मीद नहीं की जा सकती।

उत्तर प्रदेश कांग्रेस अनुशासन समिति के अध्यक्ष पूर्व मंत्री रामकृष्ण द्विवेदी तथा प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष सत्यदेव त्रिपाठी ने एक संयुक्त बयान में कहा कि पूर्व राज्यपाल कुरैशी ने कांग्रेस के बारे में जो बातें कहीं, वे अविश्वसनीय हैं। ऐसे वरिष्ठ नेताओं से इस तरह के बयानों की उम्मीद नहीं की जा सकती।

उन्होंने कहा, ‘कुरैशी ने कब, कैसे और किन परिस्थितियों में किस मानसिकता से बयान दिया है, वह उन्हें शोभा नहीं देता। प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने उनके बयान को गम्भीरता से लिया है। कुरैशी जैसे वरिष्ठ नेता को अपनी भाषा पर संयम रखना चाहिये।’ 

गौरतलब है कि कुरैशी ने कल यहां कहा था कि कांग्रेस में गुंडों और गुलामों को अहमियत मिल रही है। राहुल गांधी को कार्यवाहक अध्यक्ष तो बनाया जा सकता है लेकिन वह राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के लायक नहीं हैं। प्रदेश में कांग्रेस की हालत खस्ता है और आगामी विधानसभा चुनाव में पार्टी अगर अपने बलबूते चुनाव लड़ने उतरी तो यह आत्महत्या जैसा कदम होगा।

Trending news