जेल से छूटे कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष लल्लू सिंह ने कहा 'सरकार के भ्रष्टाचार को प्रदेश में उजागर करेंगे'

अजय कुमार लल्लू ने कहा कि उन्होंने खुद गुड़गांव में मजदूरी की है और वे श्रमिकों का दर्द समझते हैं और उनकी हर बेबसी से वाकिफ हैं. सीएम को ललकारते हुए अजय लल्लू ने कहा कि 'योगी आदित्यनाथ जी कान खोलकर सुन लीजिए अपने श्रमिक भाई-बहनों के लिए सौ बार जेल जाने को तैयार हूं'. 

जेल से छूटे कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष लल्लू सिंह ने कहा 'सरकार के भ्रष्टाचार को प्रदेश में उजागर करेंगे'
यूपी प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष लल्लू सिंह (file photo)

लखनऊ: कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू की जेल से रिहाई के बाद उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने कहा है कि भाजपा की गरीब विरोधी मानसिकता साफ हो गयी है. कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय लल्लू ने कहा यूपी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि फर्जी मुकदमे दर्ज करके जेल भेजा जाता है, लेकिन मुख्यमंत्री को याद होना चाहिए कि हम अंग्रेजों से लड़े हैं.

भारत-चीन मुद्दे पर भी उठाया सरकार पर सवाल 
प्रेस कॉन्फ्रेंस के पहले सीमा पर शहीद हुए जवानों के लिए मौन रखा गया. इसके बाद प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा कि उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी की एकजुटता सीमा पर लड़ रहे जवानों के साथ है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री जी 36 घण्टे चुप क्यों हैं? देश जानना चाहता है कि आखिर किसके आदेश पर हमारे देश के जवानों की यूनिट को निहत्थे भेजा गया था? 

'हमें मानवता की सेवा करने से नहीं रोक पाएंगे'
अजय कुमार लल्लू ने बस पॉलिटिक्स को हवा देते हुए कहा कि कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव श्रीमती प्रियंका गांधी ने पैदल चल रहे प्रवासी श्रमिकों के लिए बसें चलवाने की अनुमति मांगी लेकिन सरकार ने अपनी गरीब विरोधी मानसिकता का परिचय देते हुए हमारे नेताओं के ऊपर फर्जी मुकदमा दर्ज कर दिया और उन्हें जेल में डाला. उन्होंने सीएम योगी पर निशाना साधते हुए कहा कि योगी आदित्यनाथ की सरकार भूल गई है कि हम अंग्रेजों से लड़े हैं और सरकार की हमें मानवता की सेवा करने से नहीं रोक पाएगी.

इसे भी पढ़िए : साल 2020 में टूटी मथुरा की हजारों साल पुरानी ऐसी परंपरा, जानिए क्यों हुआ ऐसा ...

'श्रमिकों के लिए सौ बार जेल जाने को तैयार'
अजय कुमार लल्लू बीजेपी पर पूरी कांफ्रेंस के दौरान हमलावर दिखे. उन्होंने कहा कि उन्होंने खुद गुड़गांव में मजदूरी की है और वे श्रमिकों का दर्द समझते हैं और उनकी हर बेबसी से वाकिफ हैं. सीएम को ललकारते हुए अजय लल्लू ने कहा कि 'योगी आदित्यनाथ जी कान खोलकर सुन लीजिए अपने श्रमिक भाई-बहनों के लिए सौ बार जेल जाने को तैयार हूं'. उन्होंने सरकार पर आरोप लगाया कि उन्हें 27 दिन जेल में रखा गया और उनके वकील से भी नहीं मिलने दिया गया. 

'सरकार के भ्रष्टाचार को प्रदेश में उजागर करेंगे'
अजय कुमार लल्लू ने शिक्षा विभाग और पशुधन घोटाले को लेकर भी सरकार पर हमला किया. कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि कांग्रेस सरकार के भ्रष्टाचार का चेहरा पूरे प्रदेश में उजागर करेगी. उन्होंने सीएम योगी के भी भ्रष्टाचार में लिप्त होने का दावा किया और कहा कि इसीलिए घोटालों को दबाया जा रहा है. प्रेस कांफ्रेंस के दौरान उन्होंने पशुधन और बेसिक शिक्षा मंत्री का इस्तीफा भी मांगा. 

WATCH LIVE TV