close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

UP में 'आशियाने' के सहारे कांग्रेस तैयार करेगी 'राजनीतिक जमीन', प्रियंका गांधी खोज रही हैं 'घर'

गांधी जयंती के मौके पर जब प्रियंका गांधी लखनऊ आई थीं, तो कुछ मिनट के लिए गोखले मार्ग स्थित एक घर देखने भी गई थीं.

UP में 'आशियाने' के सहारे कांग्रेस तैयार करेगी 'राजनीतिक जमीन', प्रियंका गांधी खोज रही हैं 'घर'
पार्टी से जुड़े सूत्रों की मानें, तो गोखले मार्ग पर कांग्रेस की पूर्व सांसद और गांधी परिवार की रिश्तेदार शीला कौल की प्रॉपर्टी है.

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में इसी महीने विधानसभा उपचुनाव होने हैं. उपचुनाव के लिए एक ओर सभी राजनीतिक दलों ने कमर कस ली है. वहीं, कांग्रेस अभी से विधानसभा चुनाव 2022 की तैयारी में जुट गई है. हम ऐसा इसलिए कह रहे हैं, क्योंकि राजनीतिक गलियारों में चर्चा आम हो गई है कि उत्तर प्रदेश में कांग्रेस प्रभारी प्रियंका गांधी इन दिनों यूपी की राजधानी लखनऊ में मकान की तलाश कर रही हैं. बताया जा रहा है कि प्रियंका गांधी की टीम लखनऊ में मकान खोजने में लगी हुई है. पार्टी से जुड़े सूत्रों की मानें तो, लखनऊ के गोखले मार्ग व गोमती नगर इलाके में एक-एक मकान देखा गया है. 

दरअसल, गांधी जयंती के मौके पर जब प्रियंका गांधी लखनऊ आई थीं, तो कुछ मिनट के लिए गोखले मार्ग स्थित एक घर देखने भी गई थीं. हालांकि, इस बात की जानकारी मीडिया को नहीं दी गई थी. मीडिया को जारी प्रियंका गांधी के शेड्यूल में इसे 'रिजर्व' समय बताया गया था. वहीं, पार्टी से जुड़े सूत्रों की मानें, तो गोखले मार्ग पर कांग्रेस की पूर्व सांसद और गांधी परिवार की रिश्तेदार शीला कौल की प्रॉपर्टी है. शीला कौल का परिवार अब वहां नहीं रहता है. ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि प्रियंका अपना आशियाना यहां बसा सकती हैं.

 

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, प्रियंका गांधी ने खुद अपनी टीम के साथ जाकर शीला कौल का घर को देखा था. बता दें कि प्रियंका गांधी को एसपीजी सुरक्षा मिली है, ऐसे में सुरक्षा के मद्देनजर भी तमाम पहलुओं को देखा जा रहा है. शीला कौल के घर से मॉल एवेन्यू स्थित कांग्रेस यूपी हेड ऑफिस की दूरी भी महज़ 3 किलोमीटर है. इसके अलावा गोमती नगर इलाके में भी प्रियंका के लिए घर ढूंढ़ा जा रहा है.

(इनपुट-विनोद मिश्रा)