UP में कथित घोटालों को लेकर कांग्रेस ने साधा निशाना, कहा- 'गले तक भ्रष्टाचार में डूबी सरकार'
Advertisement

UP में कथित घोटालों को लेकर कांग्रेस ने साधा निशाना, कहा- 'गले तक भ्रष्टाचार में डूबी सरकार'

प्रदेश उपाध्यक्ष पंकज मलिक ने तंज कसते हुए कहा, ''पहले लगता था कि दाल में कुछ काला है लेकिन अब तो पूरी की पूरी दाल काली नजर आ रही है. सरकार गले तक भ्रष्टाचार के दलदल में डूबी हुई है.''

कांग्रेस ने पशुपालन विभाग के घोटाले की न्यायिक जांच की मांग की है.

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में कथित तौर हुए घोटालों को लेकर कांग्रेस पार्टी योगी सरकार पर हमलावर हो गई है. उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने योगीराज को घोटालराज करार दिया है. कांग्रेस का आरोप है कि योगी सरकार में पीडीएस घोटाला, 69,000 शिक्षक भर्ती घोटाला, पीडब्लूडी घोटाला, स्कूली जूता-मोजा घोटाला, पंचायती राज घोटाला, डीएचएलएफ घोटाला, होमगार्ड घोटाला और अब पशुपालन विभाग का घोटाला सामने आया है.

''योगी सरकार गले तक भ्रष्टाचार के दलदल में डूबी''
उत्तर प्रदेश कांग्रेस ने 'बोलेगा यूपी का युवा' नाम से अभियान चलाते हुए भर्तियों में हो रही गड़बड़ियों और भर्तियां लटक जाने के मामले में युवाओं का आह्वाहन किया. कांग्रेस का दावा है कि इस अभियान में हजारों युवाओं ने एक साथ आवाज उठाई. प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए प्रदेश उपाध्यक्ष पंकज मलिक ने तंज कसते हुए कहा, ''पहले लगता था कि दाल में कुछ काला है लेकिन अब तो पूरी की पूरी दाल काली नजर आ रही है. सरकार गले तक भ्रष्टाचार के दलदल में डूबी हुई है.''

''मंत्री के निजी सचिव की गिरफ्तारी से सरकार का भ्रष्टाचार हुआ उजागर''
कांग्रेस ने कहा कि जिस प्रकार सरकार के निजी सचिवों के नाम अखबारों और सोशल मीडिया की सुर्खियां बटोर रहें हैं उससे लगता है कि पूरी सरकार भ्रष्टाचार में आकंठ डूबी हुई है. मुख्यमंत्री लगातार जीरो टॉलरेंस की बात करते हैं लेकिन, उनकी सरकार के मंत्रियों से जुड़े लोग, सगे-सम्बन्धी और नजदीकी भ्रष्टाचार के नए-नए कीर्तिमान स्थापित कर रहे हैं. परीक्षाओं में खुलेआम धांधली हो रहीं हैं. उत्तर प्रदेश में पद बेचे जा रहे हैं. 69 हजार शिक्षक भर्ती घोटाले में मंत्री के जनप्रतिनिधि चंद्रमा सिंह यादव का नाम आया है. कांग्रेस ने पूछा कि आखिर मंत्री की नाक के नीचे ये सब कैसे हो गया. कांग्रेस ने पशुपालन विभाग के घोटाले की न्यायिक जांच की मांग की है.

''पशुधन विकास राज्यमंत्री को तत्काल बर्खास्त करें मुख्यमंत्री''
कांग्रेस ने आरोप लगाया कि अभी 69000 सहायक शिक्षक भर्ती घोटाले में जहां इलाहाबाद से जुड़े दो मंत्रियों के नजदीकियों के नाम सामने आए हैं, वहीं अब पशुधन विकास राज्यमंत्री के निजी सचिव का गिरफ्तार होना मुख्यमंत्री के जीरो टॉलरेंस को आईना दिखाता है. मीडिया विभाग के संयोजक ललन कुमार ने पशुधन विकास राज्यमंत्री के निजी सचिव सहित 7 लोगों की गिरफ्तारी और 9 करोड़ 72 लाख रूपये हड़पने के मामले के खुलासे पर कहा है सीएम योगी फौरन अपने मंत्री को बर्खास्त करें क्योंकि इस घोटाले में जिस प्रकार उनके निजी सचिव और तमाम उनके करीबी सामने आये हैं जिसमें एक तथाकथित पत्रकार की फोटो मुख्यमंत्री के साथ भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है, उससे यह पूरी तरह साफ है कि घोटाले के तार ऊपर तक जुड़े हैं.

Trending news