कांग्रेस बताए कि वह बांग्लादेशी घुसपैठियों को देश में रखना चाहती है या निकालना : अमित शाह
Advertisement

कांग्रेस बताए कि वह बांग्लादेशी घुसपैठियों को देश में रखना चाहती है या निकालना : अमित शाह

अमित शाह ने कहा कि मोदी सरकार ने ओबीसी बिल को लोकसभा में पारित कराया है. यह बिल अब राज्यसभा में जाएगा.

मुगलसराय जंक्शन का नाम बदलकर दीनदयाल उपाध्याय करने के मौके पर अमित शाह ने एक रैली को संबोधित किया

चंदौली : बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कांग्रेस से राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग को संवैधानिक दर्जा देने सम्बन्धी संशोधन विधेयक पर अपना रुख स्पष्ट करने को कहा और पूछा कि क्या वह राज्यसभा में इस विधेयक को पारित कराने में मदद करेगी. उन्होंने लोकसभा चुनाव से पहले एकजुटता का प्रयास कर रहे विपक्षी दलों को चुनौती देते हुए कहा कि आगामी चुनाव में भाजपा उत्तर प्रदेश में 73 से भी ज्यादा सीटें जीतेगी. उन्होंने एनआरसी के मुद्दे पर भी विपक्षी दलों पर हमला किया.

बीजेपी अध्यक्ष ने यहां मुगलसराय रेलवे स्टेशन का नामकरण पंडित दीनदयाल उपाध्याय के नाम पर किये जाने के मौके पर आयोजित कार्यक्रम में कहा कि मोदी सरकार ने ओबीसी बिल को लोकसभा में पारित कराया है. यह बिल अब राज्यसभा में जाएगा. क्या राहुल गांधी देश के सामने स्पष्ट करेंगे कि कांग्रेस ओबीसी विधेयक को राज्यसभा में पारित कराने में सहायता करेगी या नहीं. वहीं से तय हो जाएगा कि कांग्रेस पिछड़ों का कल्याण चाहती है कि नहीं. 

उन्होंने कहा, ‘मैं आश्वस्त करना चाहता हूं कि कांग्रेस समर्थन करे या ना करे, मगर सरकार पिछड़ा बिल पारित करके पिछड़े वर्ग के लोगों को सम्मान देने का काम करने जा रही है.’ 

बीजेपी अध्यक्ष ने राष्ट्रीय नागरिकता पंजी (एनआरसी) का जिक्र करते हुए कहा कि मोदी सरकार ने सुप्रीम कोर्ट के आदेश के तहत एनआरसी बनाया. उन्होंने कहा कि हमें देश से बांग्लादेशी घुसपैठियों को चुन-चुन कर निकालना है. 

अमित शाह ने कहा कि ममता बनर्जी और कांग्रेस कहती हैं कि एनआरसी नहीं होना चाहिये. मैं राहुल गांधी से पूछना चाहता हूं कि इस देश में एनआरसी होना चाहिये कि नहीं, मगर वह जवाब नहीं देते. आप सब बताइये कि बांग्लादेशी घुसपैठियों को निकालना चाहिए कि नहीं. 

उन्होंने सपा और बीएसी पर निशाना साधते हुए पूछा, ‘आज इस मुगलसराय की धरती से मैं सपा, बसपा और कांग्रेस से पूछना चाहता हूं कि आप घुसपैठियों को यहां रखना चाहते हो, या निकालना. यूपी की जनता का जवाब मुझे मालूम है, जवाब यह है कि एक भी घुसपैठियों को इस देश में नहीं रखना चाहिये.’ 

अमित शाह ने विपक्ष की एकता के प्रयासों पर प्रहार करते हुए कहा कि आज पूरा विपक्ष देश भर में भ्रम फैला रहा है कि सपा, बीएसपी इकट्ठा होंगे तो उत्तर प्रदेश के चुनावी समीकरण पर क्या असर होगा. उन्होंने दावा किया कि सिर्फ बुआ (बसपा प्रमुख मायावती) और भतीजा (सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव) ही नहीं राहुल भी मिल जाएं तो भी हमारी 73 की जगह 74 सीटें होंगी, 72 नहीं होंगी. मैं उनको चुनौती देता हूं कि आ जाओ गंगा-यमुना के मैदानों में यहां बीजेपी की जीत के अलावा और कुछ नहीं हो सकता. 

उन्होंने कहा कि वह वर्ष 2013 से उत्तर प्रदेश का लगातार दौरा कर रहे हैं. जब तक उत्तर प्रदेश में विकास नहीं होता, तब तक देश का विकास अधूरा रहेगा. प्रदेश में भी खासकर पूर्वांचल जब तक विकसित नहीं होता, देश का विकास नहीं हो सकता. आज मुझे कहते हुए खुशी है कि पूर्वांचल में पिछले 70 साल में जितना पैसा खर्च नहीं हुआ, मोदी सरकार ने चार साल में खर्च कर दिया.

अमित शाह ने कहा कि जनता के आशीर्वाद से केंद्र में मोदी सरकार और राज्य में योगी सरकार बनी. मैं पार्टी अध्यक्ष होने के नाते विश्वास दिलाना चाहता हूं कि पांच साल बाद जब हम वोट लेने आएंगे तो उत्तर प्रदेश देश का नम्बर एक राज्य बन चुकेगा.

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने इस मौके पर कहा कि ‘एकात्म मानववाद‘ का विचार देने वाले पंडित दीनदयाल उपाध्याय को याद करते हुए उनसे प्रधानमंत्री मोदी की तुलना की. उन्होंने कहा कि उपाध्याय ने जीवन के शुरू के वर्षों में जो सिद्धान्त सीखे, आप देखें तो प्रधानमंत्री ने एक ‘चायवाले’ के तौर पर अपने जीवन की शुरुआत रेलवे स्टेशन पर और रेलगाड़ियों में बिताया. उससे उन्हें भारत की समस्याएं सीखने को मिली और उन्होंने उन्हें खत्म करने के लिये पूरा जीवन समर्पित कर दिया. 

रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा ने कहा कि पिछले चार साल में पूरे उत्तर प्रदेश में एक से एक बड़े काम हुए हैं. पहले केंद्र से कोई बड़ी परियोजना अमेठी और रायबरेली तक ही पहुंचती थी. पिछले चार वर्षों में भारतीय रेल में जो काम मोदी के नेतृत्व में हुआ है, वह पिछले 40 वर्षों में नहीं हुआ.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस मौके पर कहा कि देश प्रदेश में जो भी लोक कल्याणकारी कार्य हो रहे हैं. चाहे वे गरीबों, वंचित, महिलाओं, युवाओं के लिये जो कल्याणकारी कार्य हो रहे हैं. उनके प्रेरणापुंज उपाध्याय ही हैं. कार्यक्रम को उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य तथा क्षेत्रीय सांसद और प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने भी मुख्य रूप से सम्बोधित किया.

Trending news