चित्रकूट: 30 दिसंबर को जगद्गुरु रामभद्राचार्य दिव्यांग विवि का दीक्षांत समारोह, गृहमंत्री अमित शाह होंगे शामिल

दीक्षांत समारोह में इस बार मुख्य अतिथि के तौर पर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और विशिष्ट अतिथि के रूप में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शिरकत करेंगे.

चित्रकूट: 30 दिसंबर को जगद्गुरु रामभद्राचार्य दिव्यांग विवि का दीक्षांत समारोह, गृहमंत्री अमित शाह होंगे शामिल
DM ने बताया कि दिव्यांग विश्वविद्यालय में 30 दिसम्बर को अष्टम दीक्षांत समारोह का आयोजन है. सभी इंतजाम पूरे हो चुके हैं.

ओंकार सिंह/चित्रकूट: तुलसी पीठाधीश्वर जगद्गुरु रामभद्राचार्य द्वारा स्थापित जेआरएचयू विश्वविद्यालय चित्रकूट (JRH University Chitrakoot) का अष्टम दीक्षांत समारोह (Convocation Ceremony) 30 दिसंबर को आयोजित होगा. दीक्षांत समारोह में इस बार मुख्य अतिथि के तौर पर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) और विशिष्ट अतिथि के रूप में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) शामिल होंगे.

दीक्षांत समारोह को लेकर विश्वविद्यालय प्रशासन तैयारियों को अंतिम रूप देने में जुटा हुआ है. वीवीआईपी दौरे को लेकर जिला प्रशासन भी अलर्ट हो गया है. जिलाधिकारी शेषमणि पांडेय ने शुक्रवार को पुलिस अधीक्षक अंकित मित्तल के साथ विश्वविद्यालय परिसर पहुंचकर तैयारियों का जायजा लिया.

जिलाधिकारी शेषमणि पांडेय ने बताया कि दिव्यांग विश्वविद्यालय में तीस दिसम्बर को अष्टम दीक्षांत समारोह का आयोजन है. सभी इंतजाम पूरे हो चुके हैं.

वहीं, जगत गुरु रामभद्राचार्य दिव्यांग विश्वविद्यालय के कुलपति ने बताया गया कि केंद्रीय मंत्री अमित शाह, प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ के साथ-साथ डिप्टी सीएम केशव मौर्य दीक्षांत समारोह में शिरकत करेंगे. यहां छात्रों को सम्मानित भी किया जाएगा. लगभग 3 हजार लोगों के बैठने के लिए पंडाल के अंदर ही व्यवस्था कराई जा रही है.