UP: मिड-डे मील खा रहे बच्चे ने मांगी ज्यादा सब्जी, तो रसोईए ने उड़ेल दी खौलती कड़ाही

बच्चे के अनुसार वो रसोईया के पास सब्जी लेने गया था. जब उसने दोबारा सब्जी मांगी तो रसोईया आगबबूला हो गई और उसने गर्म सब्जी से भरी कड़ाई को बच्चे के ऊपर पलट दी, जिससे बच्चे के हाथ-पैर बुरी तरह से झुलस गए.

 UP: मिड-डे मील खा रहे बच्चे ने मांगी ज्यादा सब्जी, तो रसोईए ने उड़ेल दी खौलती कड़ाही
मिड-डे मील के दौरान एक बच्चे को ज्यादा सब्जी मांगना पड़ा भारी

मोहम्म्द तारिक/पीलीभीत: पीलीभीत में मिड-डे मील के दौरान एक बच्चे को ज्यादा सब्जी मांगना भारी पड़ गया. आरोप है कि रसोइया ने सब्जी मांगने पर गुस्से में आकर 7 साल के एक बच्चे पर खौलती हुई सब्जी ही उड़ेल दी जिससे बच्चा झुलस गया. घटना पीलीभीत के पूरनपुर के गांव कल्याणपुर के प्राथमिक विद्यालय में पढ़ने वाला 7 साल के तौहीद के साथ हुई. 

बच्चे के अनुसार वो रसोईया के पास सब्जी लेने गया था. जब उसने दोबारा सब्जी मांगी तो रसोईया आगबबूला हो गई और उसने गर्म सब्जी से भरी कड़ाई को बच्चे के ऊपर पलट दी, जिससे बच्चे के हाथ-पैर बुरी तरह से झुलस गए. घटना की खबर लगते ही परिजन बच्चे को लेकर सीएचसी लेकर पहुंचे जहां उसका इलाज शुरु किया गया .

वहीं परिजनों की तरफ से पुलिस से मामले की शिकायत की गई है. इस पूरे मामले में स्कूल टीचर और रसोईया का कहना है कि सब बच्चे लाइन लगाकर भोजन के लिए खड़े थे. जब रसोईया ने भोजन परसना शुरू किया तो सभी बच्चों में भोजन पहले लेने को लेकर होड़ मची और पीछे से धक्का लगने के कारण तोहिद के साथ यह हादसा हुआ है फिलहाल इस मामले में जांच की जा रही है.

मिड-डे मील में लापरवाही के  कई मामले सामने आ चुके है कुछ रोज पहले ही मीरजापुर में भगोने में गिरने से तीन साल के बच्चे की तड़प-तड़प के मौत हो गई और अब एक बच्चा झुलसा है. इस मामले पर पुलिस का कहना है कि जांच की जा रही है . पूछताछ के बाद जो भी तथ्य निकलकर सामने आएंगे उसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी. (संपादन- विवेक शुक्ला)