यूपी के इस थाने में कोरोना विस्फोट, 48 घंटे के लिए किया गया बंद

करोना संक्रमण की दूसरी लहर के बाद संभल में रोजाना बड़ी संख्या में मरीज सामने आ रहे हैं...

यूपी के इस थाने में कोरोना विस्फोट, 48 घंटे के लिए किया गया बंद
फाइल फोटो

संभल: कोरोना महामारी से जारी जंग में फ्रंट लाइन में खड़े यूपी पुलिस के जवान अब खुद कोरोना वायरस की संक्रमण के चपेट में आ गए हैं. ताजा मामला यूपी के संभल जिले का है. यहां के हयात नगर थाना के अधिकांश पुलिसकर्मी करोना संक्रमित हो गए हैं. थाना के सभी पुलिसकर्मियो की करोना टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है. एसपी चक्रेश मिश्र के आदेश पर थाना को 48 घंटे के लिए बंद किया गया है. 

पुलिसकर्मी हुए भर्ती 
जिले के एसपी चक्रेश मिश्र ने प्रेस नोट जरी कर पुलिसकर्मियों के करोना संक्रमित होने की जानकारी दी है. एसपी चक्रेश मिश्र के आदेश पर हयातनगर थाने को  सेनेटाइज कर 48  घंटे के लिए पूरी तरह बंद कर दिया है. करोना संक्रमित पुलिसकर्मियों को इलाज के लिए आइसोलेसन सेंटर में भर्ती कराया गया है.   

 

पिता ने बेटी की दूसरे जगह तय कर दी शादी,बॉयफ्रेंड ने दोस्तों के साथ मिलकर मार दी गोली

इतने लोग हुए संक्रमित 
दरअसल,  संभल जनपद में करोना संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है, पिछले 15  दिन में 700  लोग करोना  संक्रमित हो चुके हैं और करोना  संक्रमित 15  मरीजों की मौत हो चुकी हैं. जिले में सर्वाधिक करोना  संक्रमित मरीज संभल तहसील क्षेत्र से सामने आ रहे हैं.

इतने लाख बढ़ गए एक्टिव केस 
यूपी के 75 जनपदों में कोरोना वायरस का प्रकोप छाया हुआ है. पिछले वर्ष 11 सितंबर को राज्य में सर्वाधिक मरीज 7,103 पाए गए थे, जबकि इस साल 14 अप्रैल को 20,510 मरीज पाए गए. वहीं, 16 अप्रैल को सभी रिकॉर्ड टूट गए. 24 घंटे में 27 हजार 426 नये मरीज मिले, जबकि 103 मरीजों की मौत हो गई है. स्थिति यह है कि मार्च में प्रदेश में जहां कोरोना के सक्रिय मामले सिर्फ 2000 के करीब थे, जो 16 अप्रैल को बढ़कर 1 लाख 50 हजार 676 हो गए हैं. 

Cutest Chubby Baby Video: इस बच्चे के क्यूट मस्ती की कायल हुई दुनिया

लखनऊ में हालत गंभीर 
राजधानी लखनऊ में रविवार सुबह 1600 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई. इसके बाद संक्रमित मरीजों को इलाज के लिए कोविड अस्पताल भेजा गया. शहर में कोरोना के मरीज तेजी से बढ़ रहे हैं, जिस पर रोक लगाने के लिए शनिवार रात 8 बजे से सोमवार सुबह 7 बजे तक लॉकडाउन लगाया गया.

WATCH LIVE TV