गौतमबुद्ध नगर के एक हॉट स्पाट को सील करने के बाद हवा से कुछ इस तरह किया गया सैनिटाइज

सेक्टर 8 गौतमबुद्ध नगर के उन 22 हॉट स्पाट वाले इलाकों में शामिल है, जिन्हें सील करने के बाद सैनिटाइज किया जा रहा है.

गौतमबुद्ध नगर के एक हॉट स्पाट को सील करने के बाद हवा से कुछ इस तरह किया गया सैनिटाइज

नोएडा: Covid 19 की रोकथाम के लिए योगी सरकार अब ड्रोन के जरिए सैनिटाइजेशन के तरीके का इस्तेमाल करने से भी नहीं चूक रही. दरअसल, सरकार ने ऐसे 15 जिलों की पहचान की है, जहां कोरोना का संक्रमण तेजी से फैल रहा है. इसमें कोरोना का केंद्र बन चुका गौतमबुद्ध नगर जिला भी शामिल है. जहां के 22 हॉट स्पाट्स को चिन्हित कर 15 अप्रैल तक सील कर दिया गया है. गुरुवार दोपहर इन्हीं हॉट स्पाट्स में एक नोएडा सेक्टर 8 को प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की टीम ने ड्रोन का इस्तेमाल कर सैनिटाइज किया.

ये भी पढ़ें: आपके मतलब की है ये खबर, जानिए कैसे मिलेगी नजदीकी होम डिलीवरी/भोजन वितरण केंद्रों की जानकारी

इलाके को पूरी तरह से सील करने के बाद ड्रोन का इस्तेमाल कर सैनिटाइजेशन का काम शुरू किया गया. ड्रोन पर सैनिटाइजर से भरी एक टंकी लगाई गई थी. वो ड्रोन जब उड़ता था उससे बंधी टंकी के जरिए बड़े इलाके में सैनिटाइजर का छिड़काव किया जा रहा था. इस दौरान मौके पर मौजूद प्रशासन के कर्मचारी मास्क और दस्तानों के साथ सोशल डिस्टेंसिंग का भी ध्यान रखते हुए एक दूसरे से अलग-अलग खड़े दिखाई दिए. बता दें कि कुछ दिन पहले ही सेक्टर 8 में प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग दल बल के साथ पहुंचा था. यहां की झुग्गी-झोपड़ियों में रहने वाले कुछ लोगों को एहतियात के तौर पर क्वारंटाइन किया गया था. इस दौरान जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने बताया था कि पूरे इलाके के हित को ध्यान में रखकर कुछ लोगों को निगरानी के लिए एंबुलेंस से क्वारंटाइन सेंटर ले जाया गया है.

ये भी पढ़ें: LOCKDOWN: शब-ए-बारात पर मुस्लिम धर्मगुरुओं की अपील, घरों में रहकर करें इबादत

गौतमबुद्ध नगर के 22 हॉट स्पाट हैं सील 
आपको बता दें कि सेक्टर 8 गौतमबुद्ध नगर के उन 22 हॉट स्पाट वाले इलाकों में शामिल है, जिन्हें सील करने के बाद सैनिटाइज किया जा रहा है. प्रशासन की ओर से- नोएडा सेक्टर 41, हाईड पार्क सेक्टर 78, केप टाउन सेक्टर 74, लोटस ब्लू वर्ड सेक्टर 100, अल्फा -1 ग्रेटर नोएडा, निराला ग्रीन शायर सेक्टर 2, पतवाड़ी गांव, पारस टेरा सोसाइटी, लोगिज बलुसम काउंटी, वाजिदपुर गांव सेक्टर 137, एटीएस डॉल्स जीटा-1 ग्रेटर नोएडा, एस गोल्फ सायर सेक्टर 150, सेक्टर 27 और सेक्टर 28, ओमिक्रोन-3 सेक्टर 3 ग्रेटर नोएडा, मेहक रेजीडेंसी अच्छेजा, जेपी विश टाउन 128, सेक्टर 44, ग्राम विश्नोई, सेक्टर 37, गांव घोड़ी बछेड़ा, स्टेलर एमआई ओमिक्रोन 3, पाल्म ओलंपिया गौर सिटी 2 नोएड़ा वेस्ट सेक्टर 16, सेक्टर 22 चौड़ा गांव, ग्रैंड ओमेक्स सेक्टर 93 B, सेक्टर 5 और डिजाइनर पार्क सेक्टर 62 को सील किया गया है.