लखनऊ में भी कोरोना वायरस की जांच मुमकिन, KGMU में रिएजेंट का इंतजाम
Advertisement

लखनऊ में भी कोरोना वायरस की जांच मुमकिन, KGMU में रिएजेंट का इंतजाम

 कोरोना वायरस के तहत लखनऊ में भी एहतियात बरते जा रहे हैं. जहां अमौसी एयरपोर्ट पर थर्मल स्केनर मशीन को लगा दिया गया है. वहीं केजीएमयू मे रिएजेंट अभिकर्मक मंगवाया गया है.

 

कोरोना वायरस की जांच मुमकिन

लखनऊ: चीन में फैले कोरोना वायरस को देखते हुए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने पूरे भारत में अलर्ट जारी कर दिया है. इसी के तहत लखनऊ में भी एहतियात बरते जा रहे हैं. जहां अमौसी एयरपोर्ट पर थर्मल स्केनर मशीन को लगा दिया गया है. वहीं केजीएमयू मे रिएजेंट अभिकर्मक मंगवाया गया है. जिससे अब राजधानी में कोरोना वायरस की जांच की जा सकेगी.

कोरोना वायरस की जांच के लिए केजीएमयू की बीएसएल थ्री-लैब में अब तक आवश्यक रिएजेंट नहीं थे, लेकिन स्वास्थ्य विभाग के जरिए अब इसका इंतजाम करवा लिया गया है. जिससे अब सैंपल को पुणे भेजने की जरुरत नहीं होगी. लखनऊ में ही लोग अपनी जांच करवा सकेंगे.

वहीं सीएमओ नरेंद्र अग्रवाल का कहना है कि कोरोना वायरस हवा में तेजी से फैलता है. जिसको देखते हुए कई अस्पतालों को अलर्ट पर रखा गया है. कई बड़े अस्पतालों जैसे पीजीआई मेडिकल कॉलेज बलरामपुर लोहिया सिविल अस्पताल में बेड आरक्षित किए गए हैं. अगर कोई भी मरीज मिलता है उसका तत्काल उपचार हो सकेगा. फिलहाल उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस से संक्रमित कोई भी मरीज नहीं मिला है. फिर भी स्वास्थ विभाग पूरी तरह अलर्ट है.

Trending news