लखनऊ: कोरोना वार्ड में ड्यूटी के नियम बदलने से नाराज डॉक्टर, इस तरह करेंगे विरोध

डॉक्टर्स के ड्यूटी और क्वारंटाइन संबंधी नियमों को बदलने से नाराज डॉक्टर आज पीजीआई में काली पट्टी बांधकर इसका विरोध करेंगे.

लखनऊ: कोरोना वार्ड में ड्यूटी के नियम बदलने से नाराज डॉक्टर, इस तरह करेंगे विरोध
प्रतीकात्मक फोटो

लखनऊ: डॉक्टर्स के ड्यूटी और क्वारंटाइन संबंधी नियमों को बदलने से नाराज डॉक्टर आज पीजीआई में काली पट्टी बांधकर इसका विरोध करेंगे. पीजीआई के डॉक्टर आज काली पट्टी बांधकर काम करेंगे. 

कोरोना वार्ड में ड्यूटी के नियम बदले 
कोरोना वार्ड में ड्यूटी कर रहे डॉक्टर्स के लिए नियमों में बदलाव किया गया है. पहले डॉक्टर्स को कोरोना वार्ड में 7 दिन की ड्यूटी करनी होती थी, लेकिन अब उनकी ड्यूटी का वक्त बढ़ाकर 14 दिन कर दिया गया है. पीजीआई के रेजिडेंट डॉक्टर इसी नियम के खिलाफ अपना विरोध दर्ज कराएंगे. इससे पहले केजीएमयू के डॉक्टर्स ने भी इस नियम का विरोध किया था. 

क्वारंटाइन के भी समय में किया गया बदलाव 
कोरोना वार्ड में ड्यूटी करने वाले डॉक्टर और पैरा मेडिकल स्टाफ के भी क्वारंटाइन के नियमों में बड़ा बदलाव किया गया है. डॉक्टर और पैरामेडिकल स्टाफ अब ड्यूटी के बाद 14 दिन के लिए क्वारंटाइन नहीं होंगे. उन्हें 14 दिन की ड्यूटी के बाद सिर्फ 2 दिन के लिए क्वारंटाइन किया जाएगा. उसके बाद उनका टेस्ट होगा और उनकी ड्यूटी नॉन कोविड-19 अस्पताल में लगाई जाएगी.

इसे भी देखिए : राम मंदिर निर्माण पर PAK ने कही बेतुकी बात, अयोध्या के संतों ने दिया करारा जवाब

पहले क्या था नियम? 
पहले ये नियम था कि कोविड-19 चिकित्सा सेवाओं में लगे सभी स्वास्थ्यकर्मियों को 14 दिनों तक काम करना पड़ता था और फिर उसके बाद उन्हें दो सप्ताह तक क्वारंटाइन में रखा जाता था ताकि वे किसी और को संक्रमण न फैला सकें. लेकिन अब क्वारंटाइन के पीरियड को घटाकर 2 दिन कर दिया गया है.

WATCH LIVE TV